नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर फंसा युवक, पेड़ पर गुजारी रात, 21 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में माचागोरा डैम के बेलखेड़ा ग्राम में कल (शुक्रवार) शाम से फंसे युवक को NDRF की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है.

नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू पर फंसा युवक, पेड़ पर गुजारी रात, 21 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन

हेलीकॉप्टर की मदद से युवक को रेस्क्यू किया गया.

खास बातें

  • नदी का पानी बढ़ने से फंसा युवक
  • 21 घंटे बाद सुरक्षित निकाला गया
  • NDRF की टीम ने सुरक्षित निकाला
बेलखेड़ा:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में माचागोरा डैम के बेलखेड़ा ग्राम में कल (शुक्रवार) शाम से फंसे युवक और उसके कुत्ते को NDRF की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है. पूरे 21 घंटे बाद जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने हेलीकॉप्टर की मदद से युवक को सुरक्षित निकाला. मिली जानकारी के अनुसार, कल दोपहर 3 बजे से चौरई क्षेत्र के माचागोरा डैम से प्रभावित ग्राम बेलखेड़ा में एक युवक पानी के बीच पर बने टापू में फंसा हुआ दिखाई दिया. पानी के बहाव के बीच प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा युवक को निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे.

मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि बेलखेड़ा का युवक मधु कहार अपने साथियों के साथ सुबह अपने घर से लकड़ी बीनने गया था. डैम के गेट खुलने के कारण नदी में पानी बढ़ने से वह बीच टापू में फंस गया. बाकी साथी निकलकर आ गए थे. टापू के पास पानी बढ़ता देख ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को सूचना दी गई. जिला प्रशासन ने मौके पर स्थिति देखते हुए एनडीआरएफ को बुलाया.

उत्तर प्रदेश में बाढ़ का कहर, टापू में तब्दील हुए 578 गांव

एनडीआरएफ की टीम ने नागपुर से हेलीकॉप्टर बुलवाया लेकिन खराब मौसम की वजह से कल हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया था. आज (शनिवार) सुबह एनडीआरएफ की टीम ने हेलीकॉप्टर द्वारा टापू पर पहुंचकर मधु कहार और उसके कुत्ते को सुरक्षित निकाल लिया. एसडीएम अतुल सिंह और एडिशनल एसपी शशांक गर्ग ने मधु कहार को जिला अस्पताल स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भेजा है, हालांकि युवक पूरी तरह स्वस्थ है.

Newsbeep

VIDEO: देश प्रदेश : बाढ़ में फंसे तीन युवकों की NDRF ने बचाई जान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com