पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात अपने साथियों के लिए बढ़ाया हाथ, 30 मिनट में घर पर पहुंचा दिया जाता है जरूरी सामान

मध्यप्रदेश में कोरोना की जंग में सरकारी कर्मचारी भी प्रभावित हो रहे हैं, अकेले राजधानी भोपाल में 83 में से 40 संक्रमित स्वास्थ्य विभाग से हैं, जबकि 20 पुलिसकर्मी या उनके रिश्तेदार.

पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात अपने साथियों के लिए बढ़ाया हाथ, 30 मिनट में घर पर पहुंचा दिया जाता है जरूरी सामान

मध्यप्रदेश में कोरोना की जंग में सरकारी कर्मचारी भी प्रभावित

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में कोरोना की जंग में सरकारी कर्मचारी भी प्रभावित हो रहे हैं, अकेले राजधानी भोपाल में 83 में से 40 संक्रमित स्वास्थ्य विभाग से हैं, जबकि 20 पुलिसकर्मी या उनके रिश्तेदार. ऐसे हालात में ग्वालियर पुलिस ने ड्यूटी पर लगे अपने साथियों की मदद के लिये हाथ बढ़ाये है, जो पुलिस कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात हैं कई दिनों से घर नहीं जा पा रहे हैं तो उनके घर पर राशन पहुंचाने का इंतज़ाम खुद पुलिस कर रही है. ग्वालियर रेंज के आईजी, एडीजी राजाबाबू सिंह ने बताया कि इस काम के लिये पूरे रेंज की पुलिस लाइन में ही सुपर बाजार बनाये गये हैं, व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिये पुलिसवालों को जोड़ा गया है ऑर्डर आने के महज 30 मिनट के अंदर उनके घर पर सामान पहुंचा दिया जाता है.

यही नहीं ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिये चलित गाड़ियों में गर्म पानी और चाय की व्यवस्था की गई है. ग्वालियर उन चंद ज़िलों में शुमार हैं, जहां प्रशासन कोरोना को लेकर पहले ही सतर्क हो गया था.

4 मार्च को शहर में कोरोना पर कार्यशाला आयोजित की गई उसमें ही पुलिस ने बाहर से आने वाले सभी यात्रियों पर सतत निगरानी की जरूरत पर ज़ोर दिया था. जिले में जीआर मेडीकल कॉलेज, जयारोग्य चिकित्सालय, जिला अस्पताल में भी आईसोलेशन वार्ड तैयार कर लिये गये थे.

वीडियो: मध्य प्रदेश के भिंड में 39 महिलाएं भेजी गई जेल

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com