NDTV Khabar

कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

मध्यप्रदेश पुलिस ने दावा किया कि उसने कुख्यात डकैत बबली कोल को एनकाउंटर में मार दिया, बबली के गैंग के सदस्य सोहन कोल का बयान अलग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुख्‍यात डकैत को मार गिराने का मध्‍यप्रदेश पुलिस का दावा झूठा? दूसरा डाकू तो कुछ और कह रहा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. डकैत सोहन कोल का दावा- बबली कोल को उसने गोलियों से भून दिया
  2. फिरौती की रकम के बंटवारे को लेकर विवाद होने के बाद की हत्या
  3. चित्रकूट के मानिकपुर इलाके के कल्याणपुर के जंगल में की गई हत्या
भोपाल:

कुख्यात डकैत बबली कोल को किसने मारा, मध्यप्रदेश पुलिस ने या फिर उसके साथी ने? चार दिनों पहले मध्यप्रदेश पुलिस ने दावा किया था कि उसने सतना के जंगलों में मुठभेड़ में बबली कोल को मार गिराया लेकिन अब बबली कोल के नेतृत्व वाले गिरोह के एक सदस्य ने दावा किया है कि फिरौती की रकम के बंटवारे को लेकर उसने बबली को गोलियों से भून दिया. चित्रकूट के मानिकपुर इलाके के कल्याणपुर के जंगल से बबली कोल के गिरोह के प्रमुख सदस्य सोहन कोल उर्फ ​​राजा भैया ने मीडिया के सामने दावा किया कि गैंग के सरगना बबली कोल और वो खुद था.

सोहन कोल ने कहा 'उसका एक असलहा मैंने उठा लिया था. लवलेश के हाथ में असलहा था, उसको मार दिया. बबली खाली हाथ था, उसको भी गोली मार दी.' दरअसल सतना के हरसेद में एक किसान अवधेश द्विवेदी के अपहरण के बाद फिरौती की रकम को लेकर हुए झगड़े में बबली का गैंग दो हिस्सों में बंट गया था. एक तरफ गैंग लीडर बबुली कोल, लाली कोल व लवलेश कोल थे और दूसरी तरफ संजय, सोहन कोल और छोटा भैया थे.  

तीन लोगों का अपहरण करके उन्हें जिंदा जलाने वाला कुख्यात डकैत ललित पटेल मारा गया


गिरफ्तार किए गए डकैत सोहन कोल से दो अमेरिकी स्प्रिंगफील्ड सेमी-ऑटोमैटिक राइफल जब्त हुई है, जिससे सोहन की बातों में दम लगता है, क्योंकि सालों से गिरोह के मुखिया के पास ही अमेरिकी मेड राइफल होती है. बबुली कोल के सिर पर 6.5 लाख रुपये का इनाम था और उसके करीबी सहयोगी लवलेश कोल पर 1.80 लाख रुपये का इनाम पुलिस ने रखा था. इस गिरोह पर यूपी और मध्यप्रदेश में जबरन वसूली, अपहरण और हत्या के 100 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज थे.

मध्य प्रदेश : तिहरे हत्याकांड का आरोपी इनामी डकैत मुलायम सिंह यादव गिरफ्तार

टिप्पणियां

VIDEO : डकैत का पीछा कर रहे एसएएफ जवान की प्यास से मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement