Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नागरिकता कानून से संबंधित आंदोलनों को लेकर मध्‍यप्रदेश पुलिस पूरी तरह सतर्क

एडीजी इंटेलीजेंस ने वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिए क्षेत्रीय आईजी और एसपी से की चर्चा, शांति एवं कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के दिए निर्देश

नागरिकता कानून से संबंधित आंदोलनों को लेकर मध्‍यप्रदेश पुलिस पूरी तरह सतर्क

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • आंदोलन के इच्छुकों से सतत संवाद रखने के निर्देश
  • सभी जिलों की पुलिस 24 घंटे सतर्क रहे
  • सभी जगह पुख्‍ता सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुकम्‍मल रखने पर जोर
भोपाल:

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और भारतीय नागरिकता रजिस्‍टर (NRC) को लेकर विभिन्‍न राज्‍यों में हो रहे आंदोलनों को ध्‍यान में रखकर मध्‍यप्रदेश पुलिस द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर प्रदेश भर में शांति एवं कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए एहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. इस कड़ी में बुधवार को अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (गुप्‍तवार्ता) डॉ एसडब्‍ल्‍यू नकवी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए.

अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक डॉ नकवी ने पुलिस अधीक्षकों को हिदायत दी कि जो सामुदायिक एवं धार्मिक संगठन केब को लेकर आंदोलन करना चाहते हैं, उनसे सतत संवाद रखें और साम्‍प्रदायिक सद्भाव व शांति बनाए रखने में उनका सहयोग लें. साथ ही इन संगठनों को जुलूस व रैली न निकालने और शांति पूर्ण ढंग से अपना ज्ञापन देने के लिए समझाएं. उन्‍होंने आंदोलन में भाग लेने वाले स्‍वयंसेवी संगठनों की गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा.

अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक ने निर्देश दिए कि सभी जिलों की पुलिस 24 घंटे सतर्क व मुस्‍तैद रहे. पुलिस की तैयारी ऐसी हो जिससे छोटी से भी छोटी घटना न होने पाए. डॉ नकवी ने जिला मुख्‍यालयों के साथ-साथ तहसील व अनुविभाग मुख्‍यालय तथा छोटे-छोटे कस्‍बों तक पुख्‍ता सुरक्षा व्‍यवस्‍था मुकम्‍मल रखने पर जोर दिया.

वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्‍जैन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, दमोह, सिवनी व अशोकनगर इत्‍यादि जिलों में विशेष एहतियात बरतने पर बल दिया गया. अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस मुख्‍यालय द्वारा सभी जिलों को जरूरत के मुताबिक पर्याप्‍त पुलिस बल मुहैया कराया गया है. साथ ही रिजर्व में भी पुलिस बल मुस्‍तैद रखा गया है, जिसे मांग के अनुसार संबंधित जिले को तत्‍काल मुहैया कराया जाएगा.