NDTV Khabar

भोपाल में हवाला कारोबारियों से 80 लाख रुपये बरामद

सूचना मिली थी कि कुछ लोग हवाला के जरिए बड़ी रकम भोपाल से बाहर ले जाने की तैयारी में हैं. इस सूचना के आधार पर उन्होंने पुलिस को सतर्क कर दिया. इसी दौरान दो युवकों को एक बैग के साथ रोका गया.

9 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल में हवाला कारोबारियों से 80 लाख रुपये बरामद

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी में शुक्रवार को पुलिस ने दो हवाला कारोबारियों से 80 लाख रुपये बरामद किए. यह रकम भोपाल से मुंबई ले जाई जा रही थी. मंगलवारा थाने के प्रभारी सुदेश तिवारी ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग हवाला के जरिए बड़ी रकम भोपाल से बाहर ले जाने की तैयारी में हैं. इस सूचना के आधार पर उन्होंने पुलिस को सतर्क कर दिया. इसी दौरान दो युवकों को एक बैग के साथ रोका गया.

तिवारी के मुताबिक, जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें 500 और 1000 के नोटों की गड्डियां मिलीं. इसकी गिनती करने पर यह रकम 80 लाख रुपये निकली. पकड़े गए दोनों आरोपियों- दयानंद और हरीश ने स्वीकार किया कि वे भोपाल के व्यापारियों की यह रकम लेकर मुंबई जा रहे थे.

यह भी पढ़े : 10 साल पुराने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अलगाववादी नेता शब्बीर शाह गिरफ्तार

तिवारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपी लंबे अरसे से हवाला का कारोबार कर रहे थे. रकम ले जाने के एवज में उन्हें पांच से आठ प्रतिशत तक का कमीशन मिलता था. इससे पहले वे कई स्थानों पर बड़ी रकम भोपाल से बाहर पहुंचा चुके हैं.
VIDEO: हवाला के 3.25 करोड़ बरामद

तिवारी ने बताया कि दोनों युवकों से नकदी बरामद होने की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है. साथ ही यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि हवाला कारोबार में भोपाल के और कौन से व्यापारी शामिल हैं.(आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement