NDTV Khabar

मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी आज, राहुल गांधी रैली से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुअात

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की घटना की पहली बरसी पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी आज, राहुल गांधी रैली से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुअात

राहुल गांधी की रैली पिपलियामंडी में होगी और रैली में गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवार वालों को भी बुलाया गया है.

खास बातें

  1. राहुल गांधी पिपलियामंडी में रैली को करेंगे संबोधित
  2. वह गोलीबारी में मारे गये किसानों के परिजनों से भी मिलेंगे
  3. राहुल गांधी की रैली चुनावी अभियान की शुरुआत मानी जा रही है
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की घटना की पहली बरसी पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक रैली को संबोधित करेंगे. यह रैली पिपलियामंडी में होगी. राहुल गांधी की रैली में गोलीबारी में मारे गए किसानों के परिवार वालों को भी बुलाया गया है. राहुल इन लोगों से अलग से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी दोपहर लगभग 12. 20 बजे चार्टर्ड प्लेन से मंदसौर हवाईपट्टी पर उतरेंगे. वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 12. 45 बजे सभा स्थल पिपलियामंडी पहुंचेंगे. सभा स्थल पर रुकने के बाद वह दोपहर 3 बजे हवाईपट्टी पर लौटेंगे और दिल्ली रवाना हो जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. जगह-जगह बैरिकेट्स लगाए गए हैं, अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. साथ ही वहां आने वालों पर खास नजर रखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें : मंदसौर में राहुल गांधी की रैली, चुनावी सियासत के केंद्र में किसान


कांग्रेस की राज्य चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुले तौर पर राज्य सरकार पर राहुल गांधी की सभा को असफल बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'किसानों को सभा स्थल तक पहुंचने से रोकने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. किसानों से बांड तक भरवा लिए गए हैं. अब देखना यह है कि शहीद हुए छह किसानों को श्रद्धांजलि देने से रोकने के लिए शिवराज सरकार के हथकंडे कितने कारगर होते हैं'. गौरतलब है कि मंदसौर में एक साल पहले पुलिस की गोलीबारी में 6 किसानों की मौत हो गई थी. आज उस घटना के एक साल हो रहे हैं. दूसरी तरफ, मध्यप्रदेश में इसी साल चुनाव होने हैं. ऐसे में राहुल की ये रैली राज्य में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत भी मानी जा रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस पिछले 15 सालों से सत्ता से बाहर है और वापसी के लिए जोर-शोर से तैयारी में लगी है. पिछले दिनों पार्टी ने राज्य में फर्जी मतदाताओं का मुद्दा उठाया और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है. कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग की टीम मध्य प्रदेश में है और मामले की जांच कर रही है.  

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : Ground Report : मंदसौर गोलीकांड को एक साल पूरा, पीड़ित परिवारों की नाराजगी कायम 

VIDEO:मंदसौर किसान गोलीकांड: किसानों को अभी भी सही दाम मिलने का इंतजार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement