NDTV Khabar

ताजियों के जुलूस के दौरान भवन का छज्जा ताश के पत्तों की तरह गिरा, 17 घायल

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में मुहर्रम पर निकले जुलूस को निर्माणाधीन भवन के छज्जे पर खड़े होकर देख रहे थे लोग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ताजियों के जुलूस के दौरान भवन का छज्जा ताश के पत्तों की तरह गिरा, 17 घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल
  2. घायलों में 11 महिलाएं और पांच बच्चे भी शामिल
  3. ड्यूटी कर रहे पुलिस थाना प्रभारी भी घायल हो गए
भोपाल: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में शुक्रवार को एक निर्माणाधीन इमारत की तीसरी मंजिल का छज्जा गिर गया. इस हादसे में 17 लोग घायल हो गए. इनमें से आठ की हालत गंभीर है. यह घटना उस वक्त हुई जब लोग छज्जे पर खड़े होकर मुहर्रम पर निकला ताजियों का जुलूस देख रहे थे.

बताया जाता है कि शुक्रवार को दोपहर में शहर में मोहर्रम का जुलूस निकल रहा था. रॉयल चौक पर एक घर के छज्जे पर खड़े लोग जुलूस देख रहे थे. इसी दौरान अचानक बिल्डिंग की पैराफिट दीवार और छज्जा ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गया और वहां खड़े दर्जनों लोग नीचे गिर गए.

यह भी पढ़ें : बिजनौर : मोहर्रम के जुलूस के दौरान छज्जा गिरा, 12 व्यक्ति घायल

दुर्घटना में करीब 17 लोगों के घायल होने की खबर है. इनमें से एक महिला ज्यादा गंभीर है. जुलूस के दौरान ड्यूटी कर रहे  पुलिस के टीआई भी मलबे की चपेट में आ गए. हादसे में पांच बच्चे भी घायल हुए. सभी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. छह गंभीर घायलों को नागपुर रेफेर किया गया है.

यह भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा : विवाह समारोह के दौरान गिरा मकान का छज्जा, 9 की मौत

छिंदवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बताया, ‘‘घायलों में 11 महिलाएं, पांच बच्चे एवं कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी समर जीत सिंह शामिल हैं.’’ उन्होंने कहा कि हादसा उस वक्त हुआ, जब पीड़ित सड़क पर खड़े होकर ताजिया जुलूस देख रहे थे.

टिप्पणियां
VIDEO : बारात देख रही थीं महिलाएं, अधिक वजन से छज्जा गिरा

मौर्य ने बताया कि यह घटना छिंदवाड़ा शहर के रॉयल चौक पर हुई. उन्होंने कहा कि हादसे में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इनमें से छह लोगों को नागपुर रेफर किया गया है. बाकी लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त कोतवाली थाना प्रभारी समर जीत सिंह ड्यूटी पर तैनात थे. उन्हें मामूली चोट लगी है.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement