NDTV Khabar

मध्यप्रदेश: नाबालिग लड़की को किडनैप करने के आरोप में 19 साल की लड़की गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में एक नाबालिग आदिवासी लड़की का अपहरण करने के आरोप में एक 19 वर्षीय आदिवासी लड़की को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश: नाबालिग लड़की को किडनैप करने के आरोप में 19 साल की लड़की गिरफ्तार

खास बातें

  1. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक चौंका देने वाला वीडियो
  2. अन्य जनजाति के लड़के संग प्यार करने और भागने पर लड़की घरवालों ने पीटा
  3. पुलिस ने जांच शुरू कर दी
मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में एक नाबालिग आदिवासी लड़की का अपहरण करने के आरोप में एक 19 वर्षीय आदिवासी लड़की को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि, दोनों लड़कियों ने कहा है कि वो एक दूसरे से प्रेम करती हैं और शादी करना चाहती हैं. 17 साल की लड़की के परिवार की शिकायत पर उदयगढ़ पुलिस स्टेशन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ दिन पहले 19 वर्षीय लड़की के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज किया था. अलीराजपुर जिले के पंगोला गांव की रहने वाली दोनों लड़कियां एक साल से एक-दूसरे के करीब थीं, कुछ महीने पहले वो अपने गांव से भागकर गुजरात चले गये थे और पांच महीने पहले लौटे थे. इसके बाद, इस मामले को गांव की पंचायत के सामने रखा गया, जिसने तोड़ के तहत अपहरण की आरोपी लड़की के परिवार पर एक बकरी और 77,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

नाबालिग लड़की को किडनैप करने के आरोप में 19 साल की लड़की गिरफ्तार, पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 


भील आदिवासी पंचायत के फैसले के मुताबिक आरोपी के परिवार ने 17,000 रुपये और पंचायत को एक बकरी दी, इसके अलावा दूसरे पक्ष को 60,000 रुपये का भुगतान करने के साथ ही यह आश्वासन दिया कि उनकी बेटी का भविष्य में उनकी लड़की के साथ कोई संपर्क नहीं होगा.

हालांकि, दो महीने पहले, दोनों लड़कियां फिर से लापता हो गईं, जिसके बाद नाबालिग के परिवार ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया. जोबट के एसडीओपी आरसी भाकर ने कहा, दोनों लड़कियां एक दूसरे के साथ प्रेम संबंध रख सकती हैं, लेकिन कानून के अनुसार चूंकि दूसरी लड़की नाबालिग है इसलिए उसके परिवार की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, अपहरण का मामला दर्ज किया गया.

टिप्पणियां

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ CBI दर्ज करेगी केस

हालांकि मामले में अंबुआ पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली, लेकिन चौंकाने वाले इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इस घटना में खुलासा तब हुआ, जब भिलाला जनजाति की 19 वर्षीय लड़की को परिवार के पुरुष सदस्यों द्वारा दंड के तौर पर सरेआम डंडे से पीटने का वीडियो वायरल हो गया. वहीं लड़का भील जनजाति का है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें पूरा Video

Advertisement