'तांडव' के प्रोड्यूसर्स पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- सरकार इस संबंध में केस करेगी दर्ज

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर दिखाई जा रही वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ प्रदेश सरकार कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज करेगी.

'तांडव' के प्रोड्यूसर्स पर भड़के MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, बोले- सरकार इस संबंध में केस करेगी दर्ज

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा - फाइल फोटो

भोपाल:

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि ‘अमेजन प्राइम वीडियो' पर दिखाई जा रही वेब सीरीज ‘तांडव' के निर्माताओं के खिलाफ प्रदेश सरकार कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज करेगी. पत्रकारों द्वारा अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘तांडव' के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा, ‘‘जीशान अयूब, सैफ अली खान और अब्बास जफर ने जिस तरह से हमारे धर्म पर प्रतिक्रिया दी और हमारी भावनाओं को आहत किया, उसकी मैं निंदा करता हूं. मध्यप्रदेश सरकार इस संबंध में एक मामला दर्ज करेगी.''

वेब सीरीज तांडव पर भाजपा के विरोध पर अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के विचारों पर प्रतिक्रिया देते हुए मिश्रा ने कहा कि किसी अन्य धर्म के खिलाफ कोई टिप्पणी करने वाली फिल्म अब तक क्यों नहीं बनी? “ये सिर्फ हिंदुओं को ही निशाना क्यों बनाते हैं? और जब हम इसका विरोध करते हैं तो अन्य राजनीतिक दलों को बुरा क्यों लगता है? यह तुष्टीकरण की राजनीति अच्छी नहीं है.”

इस बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस वेब सीरीज की विषय वस्तु पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमारी आस्था पर चोट और हमारे देवी-देवताओं का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है. ओटीटी प्लेटफार्म्स पर परोसी जा रही अश्लीलता हमारे किशोरों के लिये ठीक नहीं है इसलिये इन मंचों पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है. केंद्र सरकार इस पर स्वत: संज्ञान ले रही है.''


इससे पहले, सोमवार को मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग और राज्य विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अपील की थी कि वे हिंदू देवी-देवताओं का कथित तौर पर उपहास उड़ाने के आरोप में अमेजन प्राइम वीडियो की सीरीज '' तांडव '' पर प्रतिबंध लगाया जाये. इससे पहले, भाजपा सांसद मनोज कोटक और मुंबई में पार्टी के विधायक राम कदम भी इस वेब सीरीज को लेकर आपत्ति जता चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयूब, गौहर खान और कृतिका कामरा अभिनीत ''तांडव'' का शुक्रवार को अमेजन प्राइम ओटीटी पर प्रीमियर हुआ. फिल्मकार अली अब्बास जफर ने हिमांशु किशन मेहरा के साथ इस राजनीतिक नाटक का निर्माण, व निर्देशन किया है. इसे गौरव सोलंकी ने लिखा है, जो फिल्म ‘‘आर्टिकल 15'' के लेखन के लिये जाने जाते हैं. इस सीरीज की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए रविवार को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस मुद्दे पर अमेजन प्राइम से स्पष्टीकरण मांगा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)