NDTV Khabar

मध्य प्रदेश तक पहुंची महाराष्ट्र हिंसा की आग, वाहनों में तोड़फोड़, 8 हिरासत में

महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव गांव में हुई हिंसा की आग चौथे दिन पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश तक पहुंच गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश तक पहुंची महाराष्ट्र हिंसा की आग, वाहनों में तोड़फोड़, 8 हिरासत में

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव गांव में हुई हिंसा की आग चौथे दिन पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश तक पहुंच गई. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में गुरुवार को दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान रैली निकाल रहे लोगों ने 10 से अधिक बसों और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश सगर ने बताया कि कुछ लोग अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) को ज्ञापन देकर जुलूस की शक्ल में लौट रहे थे, तभी उनमें से कुछ ने सड़क किनारे खड़ी बसों सहित अन्य वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. इस मामले में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें - महाराष्ट्र बंद के एक दिन बाद, पुलिस ने रद्द किया जिग्नेश मेवानी का मुंबई में आयोजित होने वाला कार्यक्रम

भीमा-कोरेगांव गांव में हुई हिंसक घटना के खिलाफ दलितों ने गुरुवार को बुरहानपुर बंद का आह्वान किया था. महाराष्ट्र के भीमा-कोरेगांव में आंग्ल-मराठा युद्ध की 200वीं वर्षगांठ पर दलित समाज द्वारा एक जनवरी को आयोजित गए कार्यक्रम के दौरान हिंदू एकता महासभा के सदस्यों ने पत्थरों और लाठियों से हमला किया, जिसमें एक दलित युवक की मौत हो गई. इस हमले के विरोध में दलित संगठनों ने बुधवार को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया था.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बुरहानपुर में बस स्टैंड पर रैली के दौरान गुस्साए लोगों ने यात्री बसों और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की. आंदोलनकारियों ने एक दिन पहले प्रशासन और बस संचालकों को ज्ञापन देकर गुरुवार को बंद के आह्वान का ऐलान किया था. 

यह भी पढें - महाराष्ट्र में बंद के दौरान हिंसा में छात्र की मौत

टिप्पणियां
महाराष्ट्र की घटना के विरोध में यहां गुरुवार को दलित समुदाय ने बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने तीन मिनट का मौन रखा और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. लौटते वक्त इन आंदोलनकारियों ने वाहनों में तोड़फोड़ कर दी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अनुसार, हालात अभी काबू में हैं.
 
VIDEO : महाराष्ट्र में क्यों फूटा दलितों का आक्रोश?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement