मध्‍य प्रदेश: शादी करने पर युवा जोड़े को खंभे से बांधकर पीटा, फिर कथित तौर पर पिलाया पेशाब

मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर में एक युवा जोड़े को कथित तौर पर पेशाब पिलाया गया, उन्हें खंभे से बांधकर पीटा गया. ये सब महज़ इसलिये क्योंकि उन्होंने अपनी मर्ज़ी से शादी की थी.

मध्‍य प्रदेश: शादी करने पर युवा जोड़े को खंभे से बांधकर पीटा, फिर कथित तौर पर पिलाया पेशाब

मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर में एक युवा जोड़े को कथित तौर पर पेशाब पिलाया गया

खास बातें

  • अलीराजपुर में एक युवा जोड़े को कथित तौर पर पेशाब पिलाया गया
  • युवा जोड़े को खंभे से बांधकर पीटा गया
  • युवा जोड़े ने अपनी मर्ज़ी से शादी की थी
भोपाल :

मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल अलीराजपुर में एक युवा जोड़े को कथित तौर पर पेशाब पिलाया गया, उन्हें खंभे से बांधकर पीटा गया. ये सब महज़ इसलिये क्योंकि उन्होंने अपनी मर्ज़ी से शादी की थी. मामला अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 25 किलोमीटर दूर हरदासपुर गांव का है. ये सब तक जब पीड़ितों के मुताबिक, जाति पंचायत के फैसले के मुताबिक उन्होंने लड़की के घरवालों को 70,000 रुपये नकद और दो बकरियां सौंप दी और घरवालों ने पंचायत के सामने शादी की सहमति दे दी.

Newsbeep

आम्बुआ थाने के प्रभारी विकास कपीस ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अपनी शिकायत में पीड़ितों ने बताया कि हरदासपुर गांव में तकरीबन ढाई महीने पहले सरपंच की 21 साल की बेटी ने गांव के ही रमेश भिलाला से शादी कर ली थी. स्थानीय आदिवासी परंपरा अनुसार, मामले को लेकर पंचायत बैठी और उसमें सुलह हो गई. इसके बाद दंपति मजदूरी करने गुजरात चला गया. थाना प्रभारी के अनुसार, 24 जुलाई को त्योहार मनाने के लिए दंपति घर लौटा था. दोनों चाचा के घर पर थे. 25 जुलाई को अल सुबह लगभग चार बजे लड़की के पिता अपने दो भाइयों और तीन परिजनों के साथ उनके घर में घुस गए. ये लोग जबरन युवक और युवती को घर से बाहर ले गए और उनकी पिटाई की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घटना 25 जुलाई की है. मामले का एक वीडियो सामने आए जिसे कथित तौर पर एक आरोपी ने बनाया था, जिसमें पीड़ित खंबे से बंधा है, उसके सामने लड़की बैठी हुई है जिसके बाल काटकर उसके कपड़े तितर-बितर कर दिये गये हैं. इस मामले में पुलिस ने लड़की के पिता ओर चाचाओं सहित 6 परिजनों पर मामला दर्ज किया है.