NDTV Khabar

मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP, 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

बसपा प्रमुख मायावती .

खास बातें

  1. मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी बीएसपी
  2. सभी 230 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी BSP
  3. 22 उम्मीदवारों की सूची बीएसपी ने जारी की
भोपाल:

बसपा प्रमुख मायावती मध्य प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेंगी. मायावती ने कहा कि वह सभी 230 सीटों अपने उम्मीदवार खड़े करेंगी. बसपा ने गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम हैं. बसपा की पहली सूची में जिन 22 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें तीन वर्तमान विधायक हैं. इससे कांग्रेस को लगा बड़ा झटका लगा है और BSP से गठबंधन की आस खत्म हो गई है. जारी सूची के अनुसार, मुरैना जिले के सबलगढ़ से लाल सिंह केवट, अम्बाह से सत्य प्रकाश, भिंड से संजीव सिंह कुशवाह, सेवढ़ा से लाखन सिंह यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव, अशोकनगर से बाल कृष्ण महोबिया, छतरपुर जिले के चंदला से पुष्पेंद्र अहिरवार को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका, अजित जोगी की पार्टी के साथ चुनाव लड़ेंगी मायावती


बसपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के अनुसार, दमोह के पथरिया से राम बाई परिहार, जबेरा से डेलन सिंह धुर्वे, सतना के रैगांव से उषा चौधरी, अमर पाटन से छंगे लाल कोल, रामपुर बघेलान से रामलखन सिंह पटेल, रीवा के सिरमौर से राम गरीब कोल, सेमरिया से पंकज सिंह पटेल, देवतलाब से सीमा सिंह, मनगंवा से शीला त्यागी, सिंगरौली के चितरंगी से अशोक गौतम, शहडोल के धोहनी से अवध प्रताप सिंह, उमरिया के बांधवगढ़ से शिव प्रसाद कोल, कटनी के बहोरीबंद से गोविंद पटेल और जबलपुर के सीहोरा से बबीता गोटिया को उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें : 2019 लोकसभा चुनाव में BJP के खिलाफ वोट डालने की तैयारी में हैं लोग, नया PM भी चाहते हैं : अखिलेश यादव

बसपा के उम्मीदवारों की यह सूची राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी रामअचल राजभर और प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार के दस्तखत से जारी की गई है. बता दें कि मायावती ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन किया है. 

टिप्पणियां

VIDEO : छत्तीसगढ़ में जोगी-मायावती साथ-साथ लड़ेंगे चुनाव

बसपा प्रमुख मायावती ने अजीत जोगी के साथ प्रेस कांफ्रेस के दौरान गठबंधन की जानकारी दी. मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बसपा 35 और अजीत जोगी की जनता कांग्रेस पार्टी 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अगर हम चुनाव जीतते हैं तो अजीत जोगी मुख्यमंत्री बनेंगे.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement