छत्तीसगढ़ में मायावती ने कहा, आरक्षण खत्म करना चाह रही हैं भाजपा और कांग्रेस

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने रविवार को आरोप लगाया कि ‘‘जातिवादी’’ भाजपा और कांग्रेस आरक्षण व्यवस्था ‘‘खत्म’’ करने की कोशिश कर रही हैं.

छत्तीसगढ़ में मायावती ने कहा, आरक्षण खत्म करना चाह रही हैं भाजपा और कांग्रेस

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (फाइल फोटो).

खास बातें

  • 'आरक्षण खत्म करना चाह रही हैं भाजपा और कांग्रेस'
  • बिलासपुर में मायावती ने ये बात कही
  • उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर ‘‘जातिवादी मानसिकता’’ का आरोप लगाया
बिलासपुर:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने रविवार को आरोप लगाया कि ‘‘जातिवादी'' भाजपा और कांग्रेस आरक्षण व्यवस्था ‘‘खत्म'' करने की कोशिश कर रही हैं. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव में मायावती की बसपा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) से गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. जांजगीर-चंपा के अकलतारा विधानसभा क्षेत्र के तरौड़ गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने आरक्षण को ‘‘निष्प्रभावी'' बनाने की दिशा में काम किया है और वे धीरे-धीरे इसे खत्म करने की कोशिश कर रही हैं.    

सपा मुखिया अखिलेश यादव क्यों कभी नहीं बनना चाहते प्रधानमंत्री, जानिए क्या है वजह

मायावती ने कहा, ‘‘बी आर आंबेडकर के प्रयासों के कारण दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण, खासकर सरकारी नौकरियों में, के लाभ मिलते रहे हैं.'' उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर ‘‘जातिवादी मानसिकता'' का आरोप लगाया. मायावती ने कहा, ‘‘शुरुआत से ही उन पार्टियों की मानसिकता जातिवादी रही है.उन्होंने आरक्षण को निष्प्रभावी बनाने की दिशा में काम किया है और धीरे-धीरे इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.''    

VIDEO: मायावती ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका
बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों-12 नवंबर और 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com