NDTV Khabar

मध्यप्रेदश: रिश्तेदार ने नाबालिग को बेचा, कटनी स्टेशन पर ट्रेन की खाली बोगी में हुआ रेप

मध्यप्रदेश के कटनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी में एक आदिवासी किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रेदश: रिश्तेदार ने नाबालिग को बेचा, कटनी स्टेशन पर ट्रेन की खाली बोगी में हुआ रेप

प्रतीकात्मक फोटो.

कटनी (मध्यप्रदेश) :

मध्यप्रदेश के कटनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी में एक आदिवासी किशोरी से कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. दोनों आरोपियों को 16 जुलाई तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है. इस लड़की को शादी का झांसा देकर उसकी मामी ने ही कथित तौर पर उसे 25,000 रुपये में एक युवक को पांच जुलाई को बेचा था. तब से वह अपने घर में उसके साथ बलात्कार कर रहा था और कल दोपहर उसके दोस्त ने ट्रेन की खाली बोगी में इस लड़की के साथ रेप किया.

​यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में 14 साल की नाबालिग से एक दिन में दो बार गैंगरेप

जीआरपी थाना कटनी के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) हरिनारायण त्रिवेदी ने बताया, 'एक आदिवासी लड़की को बेचने एवं उसके साथ बलात्कार करने के मामले में दो आरोपियों शिवम (26) और उसके दोस्त यशवंत (27) को कटनी रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगी से गिरफ्तार किया गया है.' उन्होंने कहा, 'यशवंत ने बोगी में उससे दुष्कर्म किया. जीआरपी ने उसे और उसके दोस्त शिवम को रंगे हाथों धर दबोचा.'

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश : तीन लड़कों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, दो आरोपी हैं रिश्ते के भाई

त्रिवेदी ने बताया, 'अपने माता-पिता से अनबन के चलते यह लड़की सीधी में अपनी मामी के घर रह रही थी. इसकी मामी ने शादी का झांसा देकर उसे 5 जुलाई को शिवम को 25,000 रुपये में बेचा था. खरीदने के बाद शिवम उसे सागर के गढ़ाकोटा में अपने घर ले गया और तब से उसे अपनी हवस का शिकार बना रहा था.' उन्होंने कहा कि पीड़िता को शक हुआ कि उसकी शादी नहीं बल्कि सौदा हुआ है. नाबालिग के विरोध करने पर शिवम उसे वापस सीधी छोड़ने के लिए कटनी पहुंचा, जहां उसने अपने दोस्त यशवंत से मदद मांगी. इस बीच, यशवंत ने भी ट्रेन की खाली बोगी में उसके साथ बलात्कार किया.


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश : मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ रेप, CCTV की मदद से आरोपी गिरफ्तार

त्रिवेदी ने कहा कि इस लड़की को बेचने में उसकी मामी के अलावा एक अन्य रिश्तेदार भी शामिल था, जिनकी तलाश जारी है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार), 376 (2एन), 363 (अपहरण के दंड) एवं 366 (विवाह आदि के करने को विवश करने के लिए किसी स्त्री का अपहरण करना या उत्प्रेरित करना) के अलावा एससी/एसटी कानून एवं पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. त्रिवेदी ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार किये गये दोनों आरोपियो को आज यहां विशेष न्यायाधीश अजय प्रकाश मिश्र की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने दोनों आरोपियों को 16 जुलाई तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement