NDTV Khabar

करंट लगने पर अपने बच्चे को पशु अस्पताल लेकर पहुंच गई बंदरिया

जब पशु चिकित्सा के डाक्टरों को यह माजरा समझ आया तो उन्होंने जैसे-तैसे इस मृत बंदर का शव कब्जे में लिया और उसका परीक्षण किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करंट लगने पर अपने बच्चे को पशु अस्पताल लेकर पहुंच गई बंदरिया

बंदरिया काफी देर तक पशु चिकित्सालय के गेट के ऊपर बैठ रही.

सीहोर:

मध्य प्रदेश के सीहोर से एक मार्मिक और अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. यहां एक बंदरिया अपने करंट से मरे बच्चे को लेकर पशु अस्पताल पहुंच गई. शहर के पुरानी जेल के बाहर लगे 11 केबी के तारो में झुलसकर जब एक बंदर जमीन पर गिरा तो वहां मौजूद उसकी मां ने उसे तत्काल उठाया और खींच-खींच कर वह अपने बच्चे को जिला पशु चिकित्सालय तक ले आई.  इसके बाद बंदरिया मृतक बंदर को लेकर काफी देर तक पशु चिकित्सालय के गेट के ऊपर बैठ रही. 

टिप्पणियां

पहले किसी भी व्यक्ति की उसके पास जाने की हिम्मत नहीं हो पा रही थी.  जब पशु चिकित्सा के डाक्टरों को यह माजरा समझ आया तो उन्होंने जैसे-तैसे इस मृत बंदर का शव कब्जे में लिया और उसका परीक्षण किया. परीक्षण में पता चला कि बंदर का बच्चा मर गया है. 


जिला पशु अस्पताल के वरिष्ठ पशु चिकित्सक एस के श्रीवास्तव ने कहा कि ये अपने आप में पहला ऐसा मामला है जब कोई जानवर अपने बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचा हो. उन्होंने बताया कि जब बंदरिया के गुस्से में होने की वजह से कोई उसके पास नहीं  जा पा रहा था लेकिन जब पब्लिक ने थोड़ा शोर-शराबा किया तो वह वहां से भागी और बच्चे के शव को कब्जे में लिया जा सका. डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि बंदर के बच्चे का शरीर करंट लगने से बुरी तरह जल चुका था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement