NDTV Khabar

आईसीयू में चूहे ने कुतरे मरीज के पैर, 20 दिन बाद पांच कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई

प्रशासन ने एक स्टाफ नर्स को सस्पेंड कर एक ठेका कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है जबकि दो डॉक्टर और एक इंचार्ज नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीयू में चूहे ने कुतरे मरीज के पैर, 20 दिन बाद पांच कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई

छिंदवाड़ा ज़िला अस्पताल में भर्ती शांतिराज के पैर में चूहे ने काटकर जख्म कर दिया था

भोपाल: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के जिला अस्पताल के आईसीसीयू वार्ड में चूहे ने जिस मरीज के पैर को कुतरा था, उस मामले में प्रशासन ने एक स्टाफ नर्स को सस्पेंड कर दिया है. वहीं एक ठेका कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है, जबकि दो डॉक्टर और एक इंचार्ज नर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. निर्धारित वक्त में संतोषजनक जवाब नहीं देने की वजह से ये कार्रवाई की गई है. छिंदवाड़ा ज़िला अस्पताल में शांतिराज 14 दिन आईसीयू में रहीं, डायबिटीज से पीड़ित थीं, आईसीयू में चूहे ने पैर काटकर जख्म और गहरा कर दिया था. मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने एडीएम को मामले की जांच करने कहा. हफ्ते भर में रिपोर्ट आई तो नर्स को सस्पेंड कर दिया गया. तीन लोगों को नोटिस थमाया गया. कार्रवाई की भनक शायद चूहों को भी लगी तो उन्होंने एक और मरीज के तीमारदार के पैर में काट लिया.

यह भी पढ़ें : छिंदवाड़ा अस्पताल में चूहे ने दिया चकमा, प्रबंधन को नहीं मिल रही चूहे पकड़ने वाली एजेंसी
एडीएम आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि आईसीसीयू वार्ड में लापरवाही के मामले में स्टाफ नर्स योगेशवरी डेहरिया को सस्पेंड किया गया है, वहीं सफाई कर्मी रोहन कुमार को बर्खास्त किया गया है. विभाग प्रभारी डॉ. अजय मोहन वर्मा, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे तथा इंचार्ज नर्स सरोज इमानवैल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. आदिवासी बहुल छिंदवाड़ा के इस ज़िला अस्पताल में सिवनी, बालाघाट, बैतूल के मरीज़ भी आते हैं. साल भर में तकरीबन 3 लाख मरीज़ों का यहां इलाज होता है.

VIDEO: सरकारी अस्पताल में चूहों का आतंक

मध्यप्रदेश की लगभग 7 करोड़ की आबादी में 15000 डॉक्टरों की जरूरत हैं, स्वीकृत पद इसके आधे यानी लगभग 7000 हैं जबकि काम करने वालों की संख्या इसकी भी आधी है. ऐसे में आप सोच सकते हैं कि स्वास्थ्य सरकारी प्राथमिकताओं में कहां है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement