NDTV Khabar

VIDEO: कार की सीट के नीचे 4.11 करोड़ रुपये छिपाकर मुंबई ले जा रहा था बिजनेसमैन, पकड़ा तो बोला- 'मैं वहां...'

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस ने एक कारोबारी की कार से करीब 4.11 करोड़ रुपए नगद बरामद किए हैं. ये रकम कार में छिपा कर मुंबई भेजी जा रही थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पुलिस ने एक कारोबारी की कार से करीब 4.11 करोड़ रुपए नगद बरामद किए हैं. ये रकम कार में छिपा कर मुंबई भेजी जा रही थी, जहां से वापसी में कार में सोने लाने की बात कारोबारियों ने कबूली है. नोट के 31 बंडल गाड़ी के फ्लोर में स्पेशल बॉक्स बनाकर छिपाए गए थे. फंदा टोल नाके के पास पुलिस ने जब कार को रोककर तलाशी ली और उसके फर्श पर पड़ा मैट हटाया तो वहां एक बक्से जैसा कुछ दिखा, इस फ्लोर को काटकर आगे और पीछे चार बॉक्स बनाए गए थे। पुलिस ने एक बॉक्स के नट खोले तो उसके अंदर पैक किये नोटों बंडल मिले. चारों बॉक्सों को एक-एक खोला गया तो उनमें से नोटों के 31 बंडल निकले.

होटल के Ladies Toilet में पहुंच सो गया भालू, देखते ही चीख पड़ीं लड़कियां, देखें VIDEO


पुलिस ने कार के साथ दिनेश लौवंशी उसके भाई भूरालाल और सोनू लोढ़ा को पकड़ा है. दिनेश ने खुलासा किया कि यह रकम सराफा व्यवसायी मधुर अग्रवाल की है. सूत्रों के मुताबिक मुंबई में नकद पेमेंट करने पर सोना 2000 रुपए/ 10 ग्राम तक सस्ता मिल रहा है. आम बजट में सोने पर कस्टम ड्यूटी 12.5% किए जाने के बाद विदेशों से बड़े पैमाने पर सोना स्मगलिंग करके लाया जा रहा है.

3 साल की बच्ची पहुंची Beer Bar, मांगी ऐसी चीज कि देखते रह गए लोग, देखें VIDEO

ऐसे में देश के कई हिस्सों में सोना कैश पेमेंट के जरिये पहुंचाया जा रहा है. भोपाल में बुधवार को सोने के दाम 38,600 रुपए प्रति दस ग्राम थे, लेकिन बैंकिंग चैनल जैसे आरटीजीएस और चेक के जरिए भुगतान करने वालों को यही सोना 40,600 रुपए में मिल रहा है.

टिप्पणियां

मलबे में दब गए थे कुत्ते के पिल्ले, रोती रही मां तो शख्स ने ऐसे निकाला बाहर, देखें VIDEO

  
पुलिस ने अब ये मामला इनकम टैक्स को सौंप दिया है. इस कार्रवाई के बाद आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने चौक बाजार स्थित ज्वेलरी के दो प्रतिष्ठान जीएम गोल्ड और शुभि में सर्च और सर्वे की कार्रवाई की. इसमें विभाग को बड़े पैमाने पर मोबाइल डेटा और करोड़ों रुपए के लेनदेन का प्रमाण मिला है.  पुलिस सूत्रों के मुताबिक वो आरोपियों के सियासी कनेक्शन की भी छानबीन कर रही है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement