NDTV Khabar

मध्‍य प्रदेश में चुनावों से पहले कांग्रेस का टैलेंट हंट, 1100 लोगों ने भरा फॉर्म

टैलेंट सर्च के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस के अलावा मीडिया समंवयक रोहन गुप्ता, प्रवीण मिश्रा और मनीष दोषी जज रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍य प्रदेश में चुनावों से पहले कांग्रेस का टैलेंट हंट, 1100 लोगों ने भरा फॉर्म

मध्यप्रदेश कांग्रेस को जिला प्रवक्ताओं और सोशल मीडिया पर काम करने वालों की तलाश है

भोपाल:

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश और संभाग के जिला प्रवक्ताओं की खोज के लिए दो दिन तक टैलेंट सर्च प्रोग्राम शुरू कर दिया है, जहां प्रवक्ताओं के अलावा सोशल मीडिया पर काम करने वालों की भी खोज की जा रही है. टैलेंट सर्च के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस के अलावा मीडिया समंवयक रोहन गुप्ता, प्रवीण मिश्रा और मनीष दोषी जज रहेंगे. टैलेंट हंट में मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया और प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव भी मौजूद हैं. लाइन में लगे मिथुन एम टेक हैं, बताते हैं कि उनका चयन आईआईएम में भी हुआ है. मध्यप्रदेश कांग्रेस में प्रवक्ता बनने के लिए लाइन में खड़े हैं. कांग्रेस प्रवक्ता बनने, इस लाइन में छतरपुर से आए अभिलेख खरे, शुजालपुर की रचना जैन जैसे लोग भी हैं जो पहले से अपने ज़िले में कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. अब प्रमोशन चाहते हैं. मिथुन ने कहा जब मुझे इस टैलेंट सर्च के बारे में पता चला तो मुझे लगा मेरे पास लोगों की सेवा का एक मौका है.

अभिलेख खरे का कहना है समय के साथ परिवर्तन कर रहे हैं, आनेवाले वक्त में सोशल मीडिया से फायदा भी मिलेगा. मौजूदा सरकार केवल वादा खिलाफी कर रही है. फार्म भरने वालों से पूछा गया था कि उनकी रुचि प्रदेश प्रवक्ता, जिला प्रवक्ता, वक्ता, रिसर्च, सामग्री लेखन या सोशल मीडिया में से किसमें है. करीब 1100 लोगों ने फॉर्म भरा है, हालांकि इन पेशेवर लोगों को पार्टी से कोई तनख्वाह नहीं मिलेगी, उम्मीद है वो विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे.


मध्यप्रदेश कांग्रेस आईटी सेल की अध्यक्ष  विभा डामोर ने तनख्वाह के मुद्दे पर कहा, 'सरकार बनेगी तो उनके लिये वही रोजगार होगा, लोग हमारे पास हैं, वोटर हैं, उन्हें पैनापन देने की जरूरत है.' बीजेपी साल भर से वॉर रूम खोले बैठी है, उसे लगता है, कांग्रेस देर से जागती है, ऐसी कवायद से कोई फायदा नहीं होने वाला.

टिप्पणियां

VIDEO: मध्यप्रदेश में चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने चलाया टैलेंट हंट प्रोग्राम

प्रदेश बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष शिवराज डाबी ने कहा, 'ये काम हमने दो साल पहले किया था, लेकिन हम कॉरपोरेट जैसे नहीं हैं. 56 जिलों में 10 और 550 से ज्यादा मंडलों में 6 लोगों की टीम है. हमारे आईटी सेल में लगभग 5000 लोग काम कर रहे हैं जो विचारधारा को लेकर हमारे साथ जुड़े हैं.' बहरहाल ये टैलेंट हंट इस मायने में अलग होगा कि यहां किसी उम्मीदवार को निराश नहीं किया जाएगा, यानी उनकी छंटनी नहीं होगी, बस उनकी क्षमता के हिसाब से उन्हें काम दिया जाएगा.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement