NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : IAS एसोसिएशन ने दिल्ली के केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

एसोसिएशन ने दिल्ली की वर्तमान सरकार को बर्खास्त करने और तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश  : IAS एसोसिएशन ने दिल्ली के केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

भोपाल:

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी के साथ मारपीट मामले में दिल्ली सरकार घिर गई है. मध्यप्रदेश आईएएस एसोसिएशन ने दिल्ली के मुख्य सचिव पर निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री की उपस्थिति में किए गए हमले और धमकी देने की कड़े शब्दों में निंदा की है. एसोसिएशन ने दिल्ली की वर्तमान सरकार को बर्खास्त करने और तत्काल प्रभाव से राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

एसोसिएशन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, बुधवार को यहां एक बैठक में एसोसिएशन ने पारित प्रस्ताव में कहा कि दिल्ली के मुख्य सचिव पर किए गए हमले और दुर्व्यवहार को मुख्यमंत्री सहित अन्य के द्वारा रोकने की कोशिश न करना और उन्हें हमले से न बचाना, यह बताता है कि यह उपस्थित लागों की सहमति से पूर्व नियोजित षड़यंत्र के अंतर्गत हुआ है.

यह भी पढ़ें - चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश पर हमला : अमानतुल्लाह खान ने थाने में किया सरेंडर


एसोसिएशन ने कहा है, "यह मुख्य सचिव को अवैधानिक कार्य करने के लिए दबाव में लाने का कृत्य है। मुख्य सचिव पर देश के सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए दबाव डाला जा रहा था, जिसे करने से उन्होंने इंकार कर दिया. दिल्ली की निर्वाचित सरकार का यह कृत्य आपराधिक श्रेणी में आता है, जो भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत दण्डनीय है."

टिप्पणियां

एसोसिएशन ने मुख्य सचिव पर हमला करने वालों और सभी उपस्थित लोगों, जिन्होंने यह कृत्य करने के लिए हमलावरों को उकसाया, के विरुद्घ आपराधिक प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग भी की है. 

VIDEO: राजघाट पर आईएस अधिकारियों का कैंडल मार्च (इनपुट आईएएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement