मध्य प्रदेश: अपना आशियाना जलता देख आग में कूद गई थी महिला, अस्पताल में तोड़ा दम

मुरैना के गणपति का पुरा गांव की 50 वर्षीय दलित महिला का निधन हो गया है. मुरैना प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई के दौरान यह महिला आग में कूद गई थी.

मध्य प्रदेश: अपना आशियाना जलता देख आग में कूद गई थी महिला, अस्पताल में तोड़ा दम

आंखों के सामने आशियाना ढहा तो आग में कूद गई महिला

मुरैना:

मुरैना के गणपति का पुरा गांव की 50 वर्षीय दलित महिला का निधन हो गया है. मुरैना प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई के दौरान यह महिला आग में कूद गई थी. जिला प्रशासन की टीम गणपति का पुरा गांव में मंदिर की जमीन पर अनाधिकृति तौर पर बने घर को हटाने के लिए गई थी. यह घर राम अवतार का था. तहसीलदार के नेतृत्‍व में अतिक्रमण हटाने वाली टीम जेसीबी मशीन के साथ वहां पहुंची थी. बताया जा रहा है कि वहां रखे भूसा के कूप में किसी ने आग लगा दी और जब तक कोई उन्‍हें रोकता राम अवतार की पत्‍नी राजाबेटी उसमें कूद गई. इसके बाद वहां हिंसा भड़क गया. 

मोबाइल की वजह से युवाओं की खोपड़ी में निकल रहे हैं सींग, नई रिसर्च में हुआ खुलासा

भीड़ ने तहसीलदार की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. जेसीबी में आग लगा दी और उनलोगों से हाथापाई करने लगे जो आग से महिला को बचाने की कोशिश कर रहे थें. अधिकारियों ने किसी तरीके से महिला को आग से निकालकर उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया था. अस्‍पताल में आज उस महिला की मौत हो गई है. भीम सेना के प्रमुख चंद्रशेखर के वहां पहुंचे हैं. इलाके में स्‍थ‍िति तनावपूर्ण बनी हुई है.

इससे पहले मुरैना जिले के पोरसा तहसील के अधीन आने वाले प्रसिद्ध संत नागाजी महाराज के मंदिर की कृषि भूमि पर एक दलित परिवार ने अतिक्रमण कर लिया था. दो दिवस पूर्व दी गई सूचना पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के समय उक्त परिवार ने मोहलत दिये जाने पर अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया था. 20 जून को पोरसा तहसीलदार श्रीमती भूमिका सक्सेना पुलिस बल लेकर मंदिर के साधू संत के साथ पचपेड़ा के पास गणपति का पुरा गांव पहुंची थी. 

Newsbeep

हाथ में चूड़ी और मंगलसूत्र पहन TikTok वीडियो बना रहा था लड़का, कुछ देर बाद बाथरूम में मिली लाश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जैसे ही शुरू की गई वैसे ही भूसा के कूप में किसी ने आग लगा दी. मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस व प्रशासन पर हमला करने के साथ ही बुजुर्ग दलित महिला ने जलती हुई आग में कूदकर आत्मदाह का प्रयास किया. इससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटा रही जेसीबी को आग के हवाले कर दी. वहीं महिला तहसीलदार के साथ बदसलूकी करते हुये उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. आज महिला ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया.