अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्यप्रदेश में महिला अतिथि विद्वान ने कराया मुंडन

महिला अतिथि विद्वान डॉ. नीमा सिंह जो शासकीय महाविद्यालय उमरिया में अर्थशास्त्र की शिक्षक हैं, उन्होंने रविवार को अपना मुंडन करवा दिया है.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्यप्रदेश में महिला अतिथि विद्वान ने कराया मुंडन

'सरकार केवल महिला सम्मान का ढोंग करती है'

भोपाल:

अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जहां सारा विश्व रविवार को महिलाओं का सम्मान कर रहा है. प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को पुरुस्कृत किया जा रहा है. वहीं मध्यप्रदेश में महिला अतिथि विद्वान मुंडन करवा रही हैं. महिला अतिथि विद्वान डॉ. नीमा सिंह जो शासकीय महाविद्यालय उमरिया में अर्थशास्त्र की शिक्षक हैं, उन्होंने रविवार को अपना मुंडन करवा दिया है. अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ. देवराज सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार केवल महिला सम्मान का ढोंग करती है. तीन माह से इस प्रदेश कि उच्च शिक्षित बेटियां कड़ाके की ठंड में खुले आसमान तले कांपते हुए रात बिताती रही हैं. किंतु न मुख्यमंत्री जी ने अथवा उच्च शिक्षा मंत्री महोदय ने हमारी कोई ख़बर लेने की कोशिश नहीं की. सरकार महिला सम्मान पर बड़ी-बड़ी बातें भर करना जानती है. जबकि महिला दिवस पर प्रदेश की एक बेटी ने अपना मुंडन कराकर सरकार की विश्वसनीयता एवं संवेदनशीलता पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह लगा दिया है.

अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ. सुरजीत भदौरिया के अनुसार महिला मुंडन की घटना कोई नई नहीं है. पूर्व में भी हमारी बहनों ने अपने केश त्याग करके सरकार की संवेदनहीनता का मातम मनाया था. डॉ. शाहीन खान एवं डॉ. लक्सरी दास ने सरकार की अतिथि विद्वान विरोधी नीतियों से आहत होकर अपने केश त्याग दिए थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com