NDTV Khabar

MP: CAA के समर्थन में कांग्रेस के 2 विधायकों के बयानों ने पार्टी के लिए खड़ी की मुश्किलें

विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा, "पाकिस्तान, बांग्लादेश आदि देशों के दुखी लोगों को भारत में सुविधा मिलती है तो उसमें बुराई क्या है."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MP: CAA के समर्थन में कांग्रेस के 2 विधायकों के बयानों ने पार्टी के लिए खड़ी की मुश्किलें

विधायक हरदीप सिंह और लक्ष्मण सिंह सीएए का समर्थन कर रहे हैं.

भोपाल:

कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही है, मगर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दो कांग्रेस विधायकों के बयानों ने इस मुद्दे पर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है. राज्य के दो कांग्रेस विधायकों ने अपने-अपने तरह से सीएए (CAA) का समर्थन किया है. मंदसौर जिले के सुवासरा से विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा, "पाकिस्तान, बांग्लादेश आदि देशों के दुखी लोगों को भारत में सुविधा मिलती है तो उसमें बुराई क्या है." उन्होंने सीएए और एनआरसी को अलग-अलग देखने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: इस यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ CAA और अनुच्छेद 370 पर जागरूकता कोर्स, जानिए डिटेल

इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी सीएए पर राजनीति बंद करने की सलाह देते हुए ट्वीट किया, "नागरिकता कानून की राजनीति बंद करो. अब तो मुसलमान भी कह रहे हैं कि बंद करो. वे कह रहे हैं कि हमारे रोजगार की व्यवस्था करो. रस्सी को ज्यादा खींचने से वह टूट जाती है."


लक्ष्मण सिंह इससे पहले भी दिसंबर में सीएए का समर्थन करते हुए ट्वीट कर चुके हैं, "राष्ट्रीय नागरिकता कानून संसद में पारित हो चुका है. सभी दलों ने अपने विचार व्यक्त कर दिए हैं. इस विषय पर ज्यादा टिप्पणी, बयान व्यर्थ हैं. इसे स्वीकार करो और आगे बढ़ो."

टिप्पणियां

ज्ञात हो कि कांग्रेस हाईकमान से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ खुले तौर पर सीएए का विरोध कर रहे हैं. कमलनाथ ने तो इसे राज्य में लागू न करने का ऐलान कर दिया है. इस बीच दो विधायकों का परोक्ष रूप से सीएए के समर्थन में आए बयानों ने कांग्रेस के सामने समस्या खड़ी कर दी है.

Video: CWC की बैठक में CAA का विरोध, कई अहम प्रस्ताव पास



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... BJP विधायक के विवादित बोल, 'मस्जिदें प्रार्थना के लिए नहीं बल्कि हथियार रखने की जगह बन गयी'

Advertisement