NDTV Khabar

सांसद विक्रम उसेंदी छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए

कांकेर जिले के अंतागढ़ के बोंदानार गांव के विक्रम उसेंडी नब्बे के दशक में शिक्षक के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में आए थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सांसद विक्रम उसेंदी छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त किए गए

सांसद विक्रम उसेंदी को बीजेपी ने पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

नई दिल्ली:

बीजेपी ने शुक्रवार को पार्टी के सांसद विक्रम उसेंदी को छत्तीसगढ़ इकाई का प्रमुख बनाने की घोषणा की. उसेंदी कांकेर से लोकसभा सदस्य हैं. वह धर्मलाल कौशिक का स्थान लेंगे.

बीजेपी द्वारा जारी बयान में यह जानकारी दी गई. बीजेपी ने यह कदम लोकसभा चुनावों के ठीक पहले उठाया है. बयान में कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सांसद और पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी को छत्तीसगढ़ भाजपा का नया प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया है.    

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उनकी नियुक्ति पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आदिवासियों के बीच बेहतर काम करने तथा सत्ता एवं संगठन में अपनी अलग पहचान बनाने वाले विक्रम उसेंडी संगठन को मजबूत करने के लिए बेहतर कार्य करेंगे. राज्य में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सांसद विक्रम उसेंडी सदैव आम जनों के बीच लोकप्रिय रहे हैं. उनके सांगठनिक अनुभवों का लाभ हम सबको मिलेगा.

केंद्र के दो मंत्रियों को अल्पसंख्यकों के तीखे सवालों से रूबरू होना पड़ा


कांकेर जिले के अंतागढ़ के बोंदानार गांव में जन्मे विक्रम उसेंडी नब्बे के दशक में शिक्षक के पद से इस्तीफा देकर राजनीति में आए. वे 1993 में अविभाजित मध्यप्रदेश के नारायणपुर विधानसभा से पहली बार विधायक चुने गए. 2014 लोकसभा चुनाव में कांकेर लोकसभा से विजयी होकर सांसद निर्वाचित हुए. अभी उसेंडी छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं.

VIDEO : जल्द आ सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट

टिप्पणियां

बयान के अनुसार, उसेंडी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एवं केन्द्रीय पदाधिकारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देना है.
(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement