नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर 'महापुरुष' कहने पर विवाद, MP मंत्री लाल सिंह आर्य बोले- मैंने नहीं कहा

इसी बीच ग्वालियर में हिंदू महासभा के कार्यालय में स्थापित की गई महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति को प्रशासन ने हटा दिया है.

नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर 'महापुरुष' कहने पर विवाद, MP मंत्री लाल सिंह आर्य बोले- मैंने नहीं कहा

MP के मंत्री लाल सिंह आर्य

खास बातें

  • नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर 'महापुरुष' कहने के बाद विवाद
  • मध्य प्रदेश के मंत्री लाल सिंह आर्य ने सफाई दी
  • बोले, इस प्रकार की कोई स्टेटमेंट नहीं दी है
ग्वालियर:

नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर 'महापुरुष' कहने के बाद विवाद में आए मध्य प्रदेश के मंत्री लाल सिंह आर्य ने सफाई दी है कि उन्होंने इस प्रकार की कोई स्टेटमेंट नहीं दी है. इसी बीच बता दें कि ग्वालियर में हिंदू महासभा के कार्यालय में स्थापित की गई महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति को प्रशासन ने हटा दिया है.

ग्वालियर में गोडसे का मंदिर बनाए जाने को बीजेपी ने अभिव्यक्ति की आजादी कहा

महासभा को पहले एडीएम ने नोटिस दिया था. मंगलवार को कार्रवाई के लिए कलेक्टर ने एक घंटे की मोहलत दी, जिसके बाद दफ्तर के दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर प्रशासन ने वहां से मूर्ति हटा दी. ग्वालियर में हिंदू महासभा ने जब नाथूराम गोडसे का मंदिर बनवाया तो उसके खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया था. शहर के दौलतगंज इलाके में 80 सालों से महासभा का दफ्तर है, जहां गोडसे ने 1947 में 7 दिन बिताए थे.

VIDEO- गोडसे के मंदिर पर बढ़ा बवाल

महासभा ने गोडसे के मंदिर के लिये जमीन और अनुमति मांगी थी लेकिन प्रशासन ने इंकार कर दिया. इतना ही नहीं, मंदिर बनने के बाद महासभा को कारण बताओ नोटिस जारी कर सवाल भी पूछे गये थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com