NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. इस घटना में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सली हमला, 2 जवान शहीद

प्रतीकात्मक तस्वीर.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया. इस घटना में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मैनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने गस्त पर निकले जिला बल के जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए.

यह भी पढ़ें : नक्‍सली हमले पर रमन सिंह बोले, बारूदी सुरंग सुरक्षा बलों के लिए चुनौती

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ​क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान गस्त में थे. दल जब पड़ोसी राज्य उड़ीसा के सीमावर्ती क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया तथा गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तथा कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

VIDEO : हम लोग : कैसे हल हो पाएगी नक्सल समस्या?


टिप्पणियां
अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है तथा शहीद जवानों के शवों को बाहर निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में खोजी अभियान तेज कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ का ​गरियाबंद जिला पड़ोसी राज्य उड़ीसा का सीमावर्ती जिला है. क्षेत्र में नक्सली गति​विधि की जानकारी पुलिस को मिलती रही है. हालंकि क्षेत्र में नक्सलियों ने लंबे समय बाद किसी घटना को अंजाम दिया है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement