Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों का तांडव, ठेकेदार के बेटे को अगवा कर गोली मारी

मामला कांकेर जिला मुख्यालय से करीब 103 किलोमीटर दूर स्थित कोसरोंडा का है, जहां रेल लाइन का काम चल रहा था.

छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों का तांडव, ठेकेदार के बेटे को अगवा कर गोली मारी

भोपाल:

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने जमकर तांडव मचाया. नक्‍सलियों ने अंतागढ़-रेल लाइन में लगी 5 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. वहां काम कर रहे लोगों के साथ मारपीट की गई. यही नहीं, रेललाइन का निर्माण करवा रहे ठेकेदार के बेटे को नक्सली अगवा कर अपने साथ ले गये और बाद में उसकी हत्या कर दी. मामला कांकेर जिला मुख्यालय से करीब 103 किलोमीटर दूर स्थित कोसरोंडा का है, जहां रेल लाइन का काम चल रहा था. 30-40 वर्दीधारी नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी और वहां काम करने वालों के साथ मारपीट की.

दरअसल रेल लाइन बिछाने के लिए वहां जंगल में पेड़ों की कटाई कर पेड़ के गोले को ढोने के लिये ठेकेदार, वन कर्मी और मजदूर कोसरोंडा के जंगल गये हुए थे. लकड़ी को उठाने के लिए लगी मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. इस रेल लाइन से रावघाट का कच्चा लोहा भिलाई स्टील प्लांट लेकर जाना है.

यह भी पढ़ें : सुकमा की असली चुनौती - विकास की अनदेखी और 'ज़मीन' पर बढ़ता माओवाद

कांकेर एसपी केएल ध्रुवव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ठेकेदार के बेटे को नक्सली अपने साथ ले गए थे और गोली मार कर उसकी हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारी घटना स्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

VIDEO: बस्‍तर में तैनात CRPF की पहली महिला अधिकारी, लड़कियों के लिए बनीं प्रेरणा