NDTV EXCLUSIVE: पढ़ें कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी और गुटबाजी पर क्या कहा

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर खासी सरगर्मी है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने NDTV से बातचीत में कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं.

NDTV EXCLUSIVE: पढ़ें कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी और गुटबाजी पर क्या कहा

कमलनाथ ने कहा कि अब पार्टी में गुटबाजी नहीं है और सभी का एक ही लक्ष्य है.

खास बातें

  • भाजपा लंबे समय से दुष्प्रचार करती रही है
  • जिसका जनाधार होगा उसी को टिकट दिया जाएगा
  • मेरा कोई गुट नहीं है, यह पूरा मध्यप्रदेश जानता है
नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर खासी सरगर्मी है. कांग्रेस नेता कमलनाथ ने NDTV से बातचीत में कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पहले राज्य में संगठन कमजोर था, मगर अब नहीं. अब पार्टी में गुटबाजी भी नहीं है. हम बीजेपी को हम हराने में सफल होंगे. कमलनाथ ने कहा कि भाजपा 2 महीने पहले कहती थी कि कांग्रेस साफ है, लेकिन अब कह रहे हैं कि क्लोज फाइट है. वे इसी तरह गुमराह करते हैं. कमलनाथ से जब यह पूछा गया कि मध्य प्रदेश में तमाम मजबूत नेता होने के बावजूद उन्हें अब तक जीत क्यों नहीं मिली, तो उन्होंने कहा कि पहले हमारा संगठन कमजोर था. साथ ही संगठन में कुछ गुटबाजी भी थी. कोई किसी के ज्यादा करीब होता है और कोई दूर, लेकिन अब गुटबाजी जैसी कोई स्थिति नहीं है. सब एकजुट हैं और हमारा एक ही लक्ष्य है, भाजपा को हराना और मध्य प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखना. 

यह भी पढ़ें : कमलनाथ की फटकार के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वापस लिया सोशल मीडिया वाला फरमान

मेरा कोई गुट नहीं 
NDTV से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने साफ कहा कि मेरा कोई गुट नहीं है, यह पूरा मध्यप्रदेश जानता है. हो सकता है कि किसी इलाके में सिंधिया जी की मजबूती हो, जो उनका क्षेत्र है. इसी तरह दिग्विजय सिंह संगठन में लंबे समय तक रहे और मुख्यमंत्री थे, इसलिए किसी तरह के तनाव की बात नहीं है. आपस में तालमेल हो जाएगा. कमलनाथ ने कहा कि हम आपस में बात करते हैं, चर्चा करते हैं और रणनीति बनाते हैं और उसी के अनुसार आगे बढ़ते हैं. हमने समितियां बनाई हैं और उसमें सब तरह के लोग जुड़े हुए हैं और उन समितियों की बैठक होती है. 

सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट 
कमलाथ से जब यह पूछा गया कि टिकट बंटवारे में कौन भारी पड़ेगा तो उन्होंने कहा कि इसमें हल्का या भारी की कोई बात नहीं है. हम सर्वे करवा रहे हैं और हमारा एक ही लक्ष्य है कि जो सर्वे में मजबूत होगा और जिस का जनाधार होगा उसी को टिकट दिया जाएगा. इसके अलावा पर्यवेक्षक भी घूम रहे हैं और वह भी स्थिति का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहली दफा हम लोग इस तरह का सर्वे करवा रहे हैं. साथ ही एआईसीसी के अन्य प्रदेशों के 60 से 70 लोग मध्य प्रदेश में पिछले 6 महीनों से घूम रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : MP कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने NDTV को बताया, "10 दिन के भीतर हो जाएगा मायावती से गठबंधन"

भाजपा करती रही है दुष्प्रचार 
कमलनाथ से जब यह पूछा गया कि क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस की विफलता के पीछे दिग्विजय सिंह का मुख्यमंत्रित्व काल जिम्मेदार है, क्योंकि काफी लोग यह तर्क देते हैं, तो उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे समय से दुष्प्रचार करती रही है. ऐसा नहीं है. दिग्विजय सिंह ने देश के सबसे गरीब और कमजोर वर्ग के लिए काम किया. योजनाएं बनाई हैं. 

VIDEO: NDTV एक्सक्लूसिवः मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की दावेदारी पर जानिए क्या बोले कांग्रेस नेता कमलनाथ

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com