Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छत्तीसगढ़ के होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेक्स सीडी कांड मामले में जा चुके हैं एक बार जेल

भूपेश बघेल को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जेल भेजने का आदेश सुनाया था तो उन्होंने जमानत लेने से इनकार कर दिया था.

छत्तीसगढ़ के होने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सेक्स सीडी कांड मामले में जा चुके हैं एक बार जेल

सेक्स सीडी केस में छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ के नए सीएम
  • विधायक दल की बैठक में फैसला
  • तीसरे सीएम होंगे भूपेश बघेल
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भूपेश बघेल का नाम मुख्यमंत्री   पद के लिए नामित किया है. वह इस राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे. वह वर्तमान में भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. आपको बता दें कि राज्य में चर्चित  सेक्स सीडी मामले में भूपेश बघेल को सीबीआई अदालत ने सीडी बांटने के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. बघेल 8 अक्टूबर तक रिमांड पर रहे थे.  भूपेश बघेल को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जेल भेजने का आदेश सुनाया था तो उन्होंने जमानत लेने से इनकार कर दिया था. भूपेश बघेल ने कहा था कि वे इस मामले में बेल नहीं मांगेंगे और जेल जाएंगे. लिहाजा भूपेश बघेल को कोर्ट से सीधे जेल भेज दिया गया. कथित सेक्स सीडी मामले में भूपेश बघेल को अलग-अलग धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है. बघेल को 120बी, 469, 471 आईटी एक्ट 67ए के तहत आरोपी बनाया गया. ​बघेल सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सुमित कपूर की अदालत में पेश हुए थे.

यह भी पढ़ें :जानिए कौन हैं भूपेश बघेल, जिन्हें कांग्रेस ने बनाया छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि  27 अक्टूबर 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था, जिसमें छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था. बाद में इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी. भाजपा ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी बांटने का आरोप लगाया था. सीडी कांड में आरोपी विनोद वर्मा के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

VIDEO : सेक्स सीडी कांड में मीडिया के सामने आए शिकायतकर्ता

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने मामले में भाजपा और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की. इस बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा नामक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रिंकू खनूजा की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा.
(इनपुट आईएएनएस से भी)