मध्य प्रदेश के इस जिले में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, महाराष्ट्र से लगती है सीमा

महाराष्ट्र (Maharashtra Covid 19) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सीमा से लगते जिले बालाघाट (Night Curfew in Balaghat) में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

मध्य प्रदेश के इस जिले में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, महाराष्ट्र से लगती है सीमा

नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • बालाघाट में नाइट कर्फ्यू का ऐलान
  • रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू
  • महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस
भोपाल:

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस (Maharashtra Covid 19) के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. राज्य सरकार एहतियातन सभी संभव कदम उठा रही है. अमरावती (Lockdown in Amravati) में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सीमा से लगते जिले बालाघाट (Night Curfew in Balaghat) में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना से बचाव को लेकर धारा 144 भी लागू की है.

बालाघाट के जिलाधिकारी दीपक आर्य ने आज (मंगलवार) यह आदेश जारी किया है. अधिसूचना जारी करते हुए बताया गया है कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया गया है. DM ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने और मास्क पहनने के लिए कहा है. आदेश में ऐसा न करने पर कार्रवाई की बात कही गई है. सार्वजनिक कार्यक्रम आदि के लिए प्रशासन से मंजूरी लेना अनिवार्य होगा.

कोरोना का कहर : पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद, रात 11 के बाद बेवजह घूमने की इजाजत नहीं

बताते चलें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोनावायरस के 5,210 नए मामले सामने आए और मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के 6000 से अधिक मामले सामने आ रहे थे. एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 21,06,094 हो गए. सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में 1,364 नए मामले सामने आए और विदर्भ क्षेत्र के अकोला सर्कल में 1,154 मामले सामने आए.

गुजरात के 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ाया गया


राज्य सरकार के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,806 हो गई. बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 19,99,982 मरीज ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अभी 52,956 मरीज उपचाराधीन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कोरोनावायरस : पुणे में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग 28 फरवरी तक बंद