NDTV Khabar

मध्य प्रदेश की सियासत में 'टोने-टोटके की एंट्री', कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगा यह आरोप

मध्यप्रदेश की सियासत में इन दिनों सिंदूर लगे नारियल और टोने-टोटके के मामले की जोरशोर से चर्चा है. मामला कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़े एक वीडियो का है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश की सियासत में 'टोने-टोटके की एंट्री', कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगा यह आरोप

दावा किया जा रहा है कि प्रसाद के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक नारियल को दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे फेंक दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे टोने-टोटके के आरोप
  2. प्रसाद के रूप में मिला नारियल कथित रूप से फेंका
  3. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बोला हमला
मध्य प्रदेश:

मध्यप्रदेश की सियासत में इन दिनों सिंदूर लगे नारियल और टोने-टोटके के मामले की जोरशोर से चर्चा है. मामला कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से जुड़े एक वीडियो का है. जिसमें वो नारियल फेंकते दिखाई दे रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि ये नारियल प्रसाद के रूप में ज्योतिरादित्य को दिया गया था, लेकिन उन्होंने इसे फेंक दिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हे टोने-टोटके पर विश्वास है. बताया जा रहा है कि मामला 11 जुलाई को पन्ना जिले का है. गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया खजुराहो से रीवा जा रहे थे. वीडियो में सिंधिया एक गाड़ी के अंदर बैठे दिखते हैं. बाहर खड़ा एक शख्स सिंधिया को एक नारियल देता है. वह भी पूरे सम्मान के साथ नारियल ले लेते हैं. गाड़ी का काफिला आगे बढ़ता है और सिंधिया आगे रखे नारियल को बाहर सड़क पर फेंक देते हैं. गाड़ी आगे बढ़ जाती है और नारियल सड़क पर गिरा रहता है. मामला सामने आने के बाद बीजेपी ने इसे फौरन धर्म विरोध के अलावा अंधविश्वास से जोड़ दिया है. अपनी जन-आशीर्वाद यात्रा में रतलाम पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा ऐसा लगता है टोने टोटके में कांग्रेस को ज्यादा भरोसा हो गया है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में सरकार बचाने को ज्योतिषी का सहारा, कद्दावर नेता करते हैं हर दिन 400 किलोमीटर का सफर, जानें पूरा मामला


 कांग्रेस नेता को किसी भाई-बहन ने नारियल दिया. फिर किसी ने उन्हें कहा कि इसपर सिंदूर लगा है फिंकवा दो. अब उन्होंने फेंका या फिंकवा दिया मुझे पता नहीं है, लेकिन ये उनके अंदर के टोटके और भ्रमों को दर्शाता है. जवाब में कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा सिंधिया जी के हाथ में सिंदूर लगा नारियल दिया. साथ चल रहे कुछ कार्यकर्ताओं को लगा कि ये टोटका है और इसे नीचे फेंक दीजिए. सिंधिया जी ने उन्हें समझाया कि विज्ञान के जमाने में उन्होंने अंधविश्वास पर यकीन नहीं करना चाहिये, लेकिन कार्यकर्ता लगातार दबाव बना रहे थे इसलिये उन्होंने नारियल फेंक दिया. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 55 दिनों की जन-आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं. जिसके जवाब में कांग्रेस 18 जुलाई को उज्जैन के तराना से पोल खोल यात्रा निकाल रही है. पार्टी का कहना है कि वो हर उस रास्ते से गुजरेगी जहां शिवराज पहुंचे और लोगों को सरकार की नाकामियों व भ्रष्ट्राचार के बारे में बताएगी. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : बुराड़ी में 11 मौतें: 11 पाइपों के बाद रोशनदान पर 11 एंगल का क्‍या है 'राज'?   

VIDEO: NDTV Special: बुराड़ी केस की अभी तक की कहानी, कब और क्या-क्या हुआ?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement