NDTV Khabar

NTPC विंध्याचल का ऐशडैम टूटा, राख मिश्रित पानी की चपेट में आए कई गांव

एनटीपीसी परियोजना का शाहपुर स्थित विशालकाय राख बांध रविवार शाम 5 बजे ढह गया. जिसने कई गांवों को अपनी चपेट में ले लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NTPC विंध्याचल का ऐशडैम टूटा, राख मिश्रित पानी की चपेट में आए कई गांव

एनटीपीसी कंपनी प्रबंधन की भारी लापरवाही आई सामने

सिंगरौली:

एनटीपीसी परियोजना का शाहपुर स्थित विशालकाय राख बांध रविवार शाम 5 बजे ढह गया. जिसने कई गांवों को अपनी चपेट में ले लिया. डैम टूटने के बाद तेज रफ्तार में राख मिश्रित पानी तांडव मचाते हुए रिहंद जलायशय की तरफ बढ़ गया. घटना कि जानकारी मिलते ही टीआई मनीष त्रिपाठी और एनटीपीसी के सीनियर अधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पहुंचे. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा गया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द से जल्द इस समस्या का निपटारा किया जाएगा.

dkmts2n8

मध्य प्रदेश: पॉवर प्लान्ट में ज़हरीली राख लीक होने के मामले में एस्सार किसानों को देगा मुआवजा!

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि इस बाढ़ में उनके कई पशु लापता हो गए हैं. चारा चरने के लिए निकली कई भैसें और गायें वापस लौटकर नहीं आई. घटना स्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के अलावा शासन प्रशासन के लोग और राजनीतिक दलों के समर्थकों की भीड़ भी जमी रही. दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि एनटीपीसी के राख बांध के ढह जाने से कोई भी जनहानि नहीं हुई है. इलाके में राहत और बचाव कार्य जारी है. 


टिप्पणियां

मध्य प्रदेश के पॉवर प्लान्ट में ज़हरीली राख हुई लीक, एस्सार ने कहा- गांववालों की ही है ये हरकत

आपकी जानकारी के लिए हाल ही में सिंगरौली में एस्सार पावर के राख के कृत्रिम तालाब के फटने से कई गांव तबाह हो गए थे. जिन खेतों में राख बिछी थी वह अगले कई सालों के लिए बंजर हो गई थी. 

Video: सिंगरौली में ऐश डैम टूटने के लिए कमेटी ने एस्सार प्लांट को ठहराया जिम्मेदार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement