NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, तीन कथित महिला नक्सली गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से 1 बंदूक,1 टिफिन बम, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य बरामद करने का दावा किया है.

57 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, तीन कथित महिला नक्सली गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: छत्तीसगढ़ में दो अलग-अलग मामलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया, जबकि 3 कथित महिला नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया. सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से 1 बंदूक,1 टिफिन बम, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य बरामद करने का दावा किया है. सुरक्षाबलों के मुताबिक उनकी टुकड़ी भटवाड़ा, डालेर, चिहका, धरमा की ओर नक्सली गश्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी. वापसी के समय धरमा इन्द्रावती नदी के किनारे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने गोलियां चलाते हुए घेराबंदी शुरू कर दी, जिसमें तीन महिला नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ भैरमगढ़ थाने में 147,148,149,307 के साथ आर्म्स एक्ट की धारा 4, 5 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नक्‍सलियों का तांडव, ठेकेदार के बेटे को अगवा कर गोली मारी

वहीं सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र में दुलेड़ गांव के जंगलों में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है. सीआरपीएफ की 201 कोबरा बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. दुलेड़ में नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए.

VIDEO : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर 'प्रहार'
छत्तीसगढ़ में 2 से 8 तारीख तक नक्सली पीएलजीए सप्ताह मना रहे हैं. नक्सली सप्ताह को देखते हुए पुलिस दल ने क्षेत्र में गश्त तेज कर दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement