कर्नाटक के उलटफेर से विपक्ष उत्साहित, मध्यप्रदेश में संभावनाएं तलाश रहे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ उनका गठबंधन नहीं हुआ

कर्नाटक के उलटफेर से विपक्ष उत्साहित, मध्यप्रदेश में संभावनाएं तलाश रहे अखिलेश यादव

अखिलेश यादव मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

खास बातें

  • राज्य में चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं
  • मध्यप्रदेश में सपा संगठन को विस्तारित करने में जुटे अखिलेश
  • खराब सड़कों को लेकर शिवराज सिंह सरकार पर किया हमला
छतरपुर:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार के गठन का रास्ता साफ होने के बाद कांग्रेस सहित बीजेपी के विरोधी अन्य दल आने वाले चुनाव में नई संभावनाएं तलाशने लगे हैं. मध्यप्रदेश में काफी कम प्रभाव रखने वाली समाजवादी पार्टी अब इस राज्य में अपनी जमीन तैयार करने की संभावनाएं तलाश रही है.

साल के अंत मे मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उनका चुनाव के लिए कांग्रेस से कोई गठबंधन नहीं हुआ है. हालांकि इसकी संभावना को लेकर उन्होंने इनकार भी नहीं किया है.     

अखिलेश यादव ने शनिवार को खजुराहो में मीडिया से कहा कि मध्यप्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने का अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि, उन्होंने गठबंधन की संभावनाओं से इनकार भी नहीं किया है.

यह भी पढ़ें :सपा नेता अखिलेश यादव बरसे, कहा लोकतंत्र की हत्या की जा रही

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘हम चुनाव से पहले अपने संगठन को विस्तार और मजबूती देने का काम कर रहे हैं. हम इस प्रदेश में लंबे समय तक काम करने और रिश्ता जोड़ने आए हैं.’’

अखिलेश ने कर्नाटक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि शीर्ष न्यायालय ने लोकतंत्र को बचाने का काम किया है, वरना ये लोग (बीजेपी) सौ-सौ करोड़ रूपये में विधायक खरीदने में जुटे हुए थे. उन्होंने बीजेपी को नसीहत भी दी कि भगवा पार्टी ने देश में जहां कहीं इस तरह से सरकार बनाई है, तो उसे ईमानदारी दिखाते हुए और लोकतंत्र की रक्षा के लिए तथा खुद को असली राष्ट्र भक्त साबित करने के लिए इस्तीफा दे देना चाहिए.

VIDEO : मिशन 2019 - विपक्ष की  मोर्चाबंदी

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों की हालत बदतर है.
(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com