NDTV Khabar
होम | मप्र - छत्तीसगढ़

मप्र - छत्तीसगढ़

  • मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल
    ये पूरा वाकया उसके मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बिजली गिरने के बाद उसके पीछे बंधे मवेशी भी कूदने लगते हैं. बिजली गिरने से पेड़ झुलस गया है. हालांकि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.
  • पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया
    2011 बैच के आईएएस अधिकारी, रतलाम जिला कलेक्टर रुचिका चौहान और 2010-बैच के युवा आईपीएस अधिकारी गौरव तिवारी की देखरेख में दो दिनों में NDRF और SDRF कर्मियों ने 10 नौकाओं में रतलाम जिले में और आसपास के 1000 ग्रामीणों को बचाया जिसमें बाजना, आलोट और डोडर गांव शामिल हैं. ग्राउंड जीरो पर तेज़ बहाव के खतरे के बीच रक्षा जैकेट में कलेक्टर रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी ने सामने से बचाव दल का नेतृत्व किया.
  • भोपाल : मदरसे में 10 साल के बच्‍चे को जंजीरों से बाध कर रखा, सामने आई यह वजह...
    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में स्थित एक निजी मदरसे में एक नाबालिग को जंजीर से बांध कर रखने का चौंकाने वाला मामला सामना आया है. मामले का पता तब लगा जब दो नाबालिग छात्र रोते हुए बेंच से बंधे हुए घसीटते हुए मदरसे से निकले. सड़क पर जब दोनों को लोगों ने देखा तब पुलिस को खबर की गई.
  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली
    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. बीते लगभग 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने बस्तर क्षेत्र में अभी तक छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है.
  • नौकरियों में 82 फीसदी आरक्षण करने को लेकर हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांगा जवाब
    छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय ने राज्य की सरकारी नौकरियों में आरक्षण के लिए 50 प्रतिशत की सीमा तोड़कर उसे बढ़ाकर 82 प्रतिशत तक करने वाले अध्यादेश पर जवाब मांगा है.
  • मध्यप्रदेश: कमलनाथ सरकार दूध पार्लर पर बेचेगी कड़कनाथ मुर्गे का मांस, बीजेपी ने जताया ऐतराज
    भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने सरकार के इस कदम पर यह कहते हुए ऐतराज जताया है कि इससे हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी क्योंकि हिंदू धर्म में गाय और उसका दूध ‘पवित्र’ माना जाता है. मध्यप्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य पशुधन और कुक्कुट विकास निगम ने कड़कनाथ की बढ़ती मांग को देखते हुए भोपाल के वैशाली नगर क्षेत्र में दूध के पार्लर पर कड़कनाथ मुर्गे का मांस बेचने की योजना शुरू की है. 
  • मध्य प्रदेश: आगर मालवा में बारिश बनी आफत, पानी भरने के बाद लोग छतों पर रहने को मजबूर
    जानकारी के मुताबिक जिस घर की दीवार गिरी, स्थानीय युवाओं ने दरवाजा तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला. पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग पति पत्नी को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया. बारिश की वजह से आगर मालवा में न सिर्फ नदियां उफान पर हैं बल्कि नाले भी उफान पर नजर आ रहे हैं. बस्ती इलाकों में पानी भर जाने से करीब 5 हजार लोग प्रभावित हुए हैं.
  • इंदौर में दौड़ेगी मेट्रो, सीएम कमलनाथ ने 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना की नींव रखी
    मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शहरी लोक परिवहन का एक नया अध्याय जुड़ गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को 7,500.80 करोड़ रुपये की लागत वाली मेट्रो रेल परियोजना की नींव रखी. रिमझिम बारिश और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच संपन्न भूमिपूजन कार्यक्रम में कमलनाथ ने शहर के एमआर-10 रोड पर टोल नाके के पास इस बहुप्रतीक्षित परियोजना के निर्माण कार्य की औपचारिक शुरूआत की. इस कार्यक्रम में सूबे के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह और कुछ अन्य मंत्री तथा स्थानीय जन प्रतिनिधि मौजूद थे. 
  • भोपालः 11 लोगों की मौत मामले में 4 नाविक गिरफ्तार, 4 अधिकारी निलंबित
    शिववचन यादव को घटनास्थल पर ड्यूटी से गैरहाजिर मिलने एवं कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही प्रदर्शित करने पर उप पुलिस महानिरीक्षक, भोपाल रेंज (शहर) इरशाद वली द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, जबकि बाकी तीन अधिकारियों को उनके विभागों ने निलंबित किया है.
  • छेड़छाड़ का आरोपः महिला ने आबकारी विभाग के अधिकारी को सरेआम जड़े थप्पड़, देखें VIDEO
    वीडियो में महिला अधिकारी को थप्पड़ पर थप्पड़ मारती हुई दिखाई दे रही है. अधिकारी की पिटाई के दौरान घर का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया जाता है, ताकि वह निकल भागे नहीं. बाद में महिला ने अधिकारी की शर्ट का कॉलर पकड़ा और उसे दरवाजा खोलकर सड़क पर घसीट लाई. वह सड़क पर भी अधिकारी को मारती रही.
  • सालों से हीरे की तलाश में मजदूर बने इस शख्स की जब किस्मत चमकी तो एक क्षण में करोड़पति बन गया
    पन्ना की रतनगर्भा धरती बेशकीमती हीरा उगलने में देश और दुनिया में विख्यात है. इस धरती पर कब किस मजदूर की किस्मत चमक जाए और वह रातोंरात करोड़पति बन जाए इसका अंदाजा लगाना असंभव है. ऐसा ही कुछ हुआ मजदूर बृजेश उपाध्याय के साथ. बृजेश पन्ना के बीचोंबीच बड़ा चौराहे पर रहते हैं. वे लंबे समय से हीरा खदान लगाने का काम करते हैं. लेकिन सालों खदान में हीरा की तलाश करते बीत जाने के बाद शुक्रवार की दोपहर में इस धरती ने एक ऐसा नायाब रत्न उगला कि बृजेश उपाध्याय पल में करोड़पति बन गए. बृजेश उपाध्याय को 29.46 कैरेट का बेशकीमती जैम उज्ज्वल क्वालिटी का हीरा मिला.
  • Madhya Pradesh: भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 12 लोगों की मौत, 6 को बचाया गया
    इस हादसे में गणपति विसर्जन के लिए गए 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि तीन लोग लापता हैं. हादसे में राहत और बचाव दल ने 5 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है. मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवज़ा देने का एलान किया है.
  • कमलनाथ कह रहे ट्रैफिक जुर्माने की दरों पर पुनर्विचार करे केंद्र, परिवहन मंत्री ने कहा- तुगलकी फरमान
    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ चाहते हैं कि केंद्र सरकार संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के जुर्माना दरों पर पुनर्विचार करे, वहीं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को लगता है यह "तुगलकी फरमान" है. गुरुवार को कमलनाथ ने ट्वीट किया, सड़क हादसों को रोकना और लोगों की जान की हिफ़ाजत हम भी चाहते हैं पर यह भी देखना चाहिए कि जुर्माना अव्यवाहरिक ना हो,लोगों की क्षमता के अनुरूप हो,भारी मंदी का दौर चल ही रहा है.केंद्र सरकार जुर्माने की राशि पर पुनर्विचार करे और लोगों को राहत प्रदान करे. हम भी इसका अध्ययन करवा रहे हैं.
  • मध्यप्रदेश में बारिश और बाढ़ से 202 लोगों की मौत, 32 लोग घायल हुए
    मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश से 202 लोगों की मौत हो चुकी है, 32 लोग घायल हुए हैं जबकि 631 मवेशियों की भी जान गई है.राज्य में 9816 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है, जबकि कुल 231 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों के अलावा स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव में जुटा है, 8500 से अधिक लोगों की जान बचाकर उन्हें अस्थायी राहत शिविरों और आश्रयों में पहुंचाया गया है.
  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले
    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.
  • नायब तहसीलदार ने कथित तौर पर मांगी रिश्वत, किसान ने भैंस लाकर उनकी कार से बांध दी!
    मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के सिरौंज में एक किसान कथित तौर पर रिश्वत मांगे जाने से इतना परेशान हुआ कि अपनी भैंस तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार की गाड़ी से जाकर बांध आया. किसान से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी. यह रकम देना उनके लिए संभव नहीं था. आखिरकार उन्होंने नायब तहसीलदार को रिश्वत में भैंस सौंपने का फैसला लिया. हालांकि नायब तहसीलदार इसे किसान की पब्लिसिटी के लिए की गई हरकत बता रहे हैं.
  • गुजरात की जिद और मध्यप्रदेश में नर्मदा में डूबता जीवन, ग्रामीण जाएं तो जाएं कहां? देखें - VIDEO
    जैसे-जैसे नर्मदा का जलस्तर बढ़ रहा है, सरदार सरोवर भरता जा रहा है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के कई गांव इतिहास का हिस्सा बनते जा रहे हैं. गुजरात इतनी हड़बड़ी में है कि उसने सरदार सरोवर बांध को भरने के समय की शर्तों का भी उल्लंघन कर दिया. इसको लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार को खत लिखा है. मांग की गई है कि इस संबंध में जल्द से जल्द बैठक बुलाई जाए. NDTV के पास नर्मदा में डूबते गांवों के कुछ ऐसे वीडियो हैं जिनमें गांव और उनमें रहने वाले लोगों की पीड़ा खुद बयां हो रही है. नर्मदा की धाराएं गांवों में घुसकर उन्हें लीलने पर आमादा हैं. नदी की धाराओं और ग्रामीणों की आंखों से बहती अश्रु धाराओं में प्रतिस्पर्धा चल रही है. अपनी जमीन, अपने गांव, अपने घर और अपनी स्मृतियों के डूबने की पीड़ा, अपनी जड़ों से जुदा होने की पीड़ा, सरकार के बेसहारा छोड़ देने की पीड़ा इन ग्रामीणों के लिए असहनीय है.
  • मध्य प्रदेश में बारिश के कहर से नहीं बच सके मंत्रियों के भी बंगले, छतों से टपक रहा पानी
    मध्य प्रदेश में जारी भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं और जनजीवन प्रभावित हो रहा है. लगातार हो रही बारिश ने तो अब प्रदेश के मंत्रियों से लेकर विधायकों को भी परेशान कर दिया है.
  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब
    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, आदमी को महिला का 'लॉयल पति' और 'महान प्रेमी' होना चाहिए, जानें- पूरा मामला
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम अंतर-धार्मिक शादी  के खिलाफ नहीं हैं. हिंदू-मुस्लिम विवाह स्वीकार्य है. जाति भेद को दूर किया जाए तो ही अच्छा है. लिव-इन रिलेशनशिप को इस अदालत ने पहले ही स्वीकार कर लिया है. आदमी को महिला का 'लॉयल पति' और 'महान प्रेमी' होना चाहिए.
«123456789»

Advertisement