NDTV Khabar

पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री की प्रदेश यात्रा और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण को अहम माना जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. मध्य प्रदेश में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव
  2. परियोजनाएं चुनाव के लिहाज से अहम
  3. शिवराज सरकार की हैं योजनाएं
भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपनी एक दिवसीय मध्य प्रदेश यात्रा के दौरान प्रदेश सरकार की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इनमें एक सिंचाई परियोजना और शहरी परिवहन योजना शामिल हैं.  प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए प्रधानमंत्री की प्रदेश यात्रा और विकास परियोजनाओं के लोकार्पण को अहम माना जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश यात्रा के दौरान राजगढ़ जिले की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना और इंदौर में प्रदेश सरकार की शहरी परिवहन योजना ‘सूत्र सेवा‘ सहित कुछ अन्य योजनाओं का शुभारंभ करेंगे. 

शिवसेना ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- किसानों की आत्महत्याएं दोगुनी हुईं, उनकी आय नहीं

प्रधानमंत्री आज दोपहर लगभग 12 बजे भोपाल विमानतल पर पहुंचेगें और भोपाल से मोहनपुरा और उसके बाद इंदौर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मोहनपुरा परियोजना की लागत 3,866.34 करोड़ रुपए है और इसके जलाशय की जल-भराव क्षमता 5730 लाख घन मीटर है. जलाशय से 1.34 लाख हेक्टेयर भूमि में रबी सिंचाई के साथ ही लगभग 400 ग्रामों में पेयजल की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित होगी.
 
ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे को लगी चोरों की नजर​



इस परियोजना से राजगढ़ जिले के 727 ग्राम लाभान्वित होंगे. प्रधानमंत्री इंदौर में 4713.75 करोड़ रुपये लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इंदौर के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वे के विजेताओं को सम्मानित करने के साथ-साथ मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी शहरी परिवहन योजना 'सूत्र सेवा' का शुभारंभ भी करेंगे. इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख से अधिक हितग्राही लाभान्वित होंगे.  अधिकारी ने बताया कि इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी शहरी स्वच्छ सर्वे 2018 में विजेता प्रथम तीन शहर इंदौर, भोपाल और चण्डीगढ़ के प्रतिनिधियों को पुरस्कार प्रदान करेंगे. उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के दो शहर इंदौर और भोपाल ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2017 की रैकिंग को इस साल बरकरार रखा है.

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement