NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के पिछड़े जिले मंडला का दौरा करेंगे

मंडला में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 'आदिवासी विकास योजना' की शुरुआत भी करेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के पिछड़े जिले मंडला का दौरा करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला जिले का दौरा करेंगे.

खास बातें

  1. पिछड़े जिलों के कलेक्टरों के साथ होगी मोदी की बैठक
  2. मनेरी क्षेत्र में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भूमि पूजन करेंगे
  3. सरपंचों को भी सम्मानित भी करेंगे पीएम मोदी
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला जिले में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे. वे इस अवसर पर आदिवासी कल्याण समेत विभिन्न विकास योजनाओं की शुरुआत भी करेंगे. 

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री के मध्यप्रदेश के दौरे की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए. नरेंद्र मोदी इस दौरान 'आदिवासी विकास योजना' की शुरुआत करेंगे. वे मंडला के मनेरी औद्योगिक क्षेत्र में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भूमि पूजन करेंगे. वे सरपंचों को भी सम्मानित करेंगे. 

यह भी पढ़ें : नाराज डॉक्टरों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- सबको एक तराजू में तौलना ठीक नहीं

नीति आयोग ने मध्यप्रदेश के जिन जिलों की गिनती पिछड़े जिलों के रूप में की थी, उन जिलों के कलेक्टरों के साथ प्रधानमंत्री मोदी का मंडला में बैठक का भी कार्यक्रम है. गांवों के ढांचे को मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार ने हाल ही में राष्ट्रीय ग्राम स्वराज योजना के पुनर्गठन को मंजूरी दी है. इसके तहत अगले चार सालों में गांवों के विकास पर 7255 करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे. इनमें करीब 4500 करोड़ रुपये केंद्र और करीब 2700 करोड़ राज्य सरकार देगी. 


टिप्पणियां

VIDEO :  मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं

पुनर्गठन के बाद तैयार की गई इस नई योजना की शुरुआत के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को देश भर की ग्राम सभाओं को भी सीधे संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हाल ही में हुई कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति ने योजना के पुनर्गठन को यह मंजूरी दी थी. योजना के नए स्वरूप के तहत ग्राम पंचायतों के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने के साथ ही ग्राम पंचायत के कामकाज में पारदर्शिता लाने पर भी जोर रहेगा.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement