NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े 8 नक्सली, हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े 8 नक्सली, हथियार बरामद

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस ने आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनसे ​हथियार भी बरामद किए. नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने मंगलवार को बताया कि जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताहकाडोड गांव की पहाड़ी के करीब पुलिस ने आठ नक्सलियों मंगू मंडावी, लखमा उइके, सुक्कू मंडावी, पंडरू मंडावी, चमरू हिचामी, राजू नुरेटी, सोनारू वडडे और मूरा हिड़को को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से तीन नक्सली गिरफ्तार

सिंह ने बताया कि जिले के सोनपुर, ताहकाडोड और ब्रेहबेड़ा के जंगल में नक्सली उपस्थिति की सूचना मिलने पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस और डीआरजी के दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस दल जब ताहकाडोड पहाड़ी के करीब था तब कुछ संदिग्ध नक्सली दिखाई दिए. पुलिस दल को देखकर वह वहां से भागने लगे. लेकिन पुलिस दल ने घेराबंदी कर आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.


यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, तीन कथित महिला नक्सली गिरफ्तार

टिप्पणियां

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों ने पूछताछ में बताया कि वह स्थानीय नक्सली कमांडर जयलाल के आदेश पर पुलिस दल को नुकसान पहुंचाने के लिए एक स्थान पर एकत्र हुए थे. अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल ने नक्सलियों से छह भरमार बंदूक, एक बंडल बिजली वायर, दो छूरी समेत अन्य सामान बरामद किया है.

VIDEO: रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement