NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : हार-जीत की लड़ाई में मुर्गों की बल्ले-बल्ले, सरकारी मेहमान बन चुग रहे हैं दाना

दो मुर्गों के मजे तो उस वक्त हो गये, जब उन्हें पुलिस मेहमान की तरह ले गई और उसकी खातिरदारी करने लगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश : हार-जीत की लड़ाई में मुर्गों की बल्ले-बल्ले, सरकारी मेहमान बन चुग रहे हैं दाना

कॉक फाइट (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. हार जीत के खेल में दो मुर्गो के मजे हो गए हैं.
  2. पुलिस मुर्गे के दाने-पानी का इंतजाम कर रही है.
  3. दोनों मुर्गे की कोर्ट में पेशी भी होनी है.
बैतूल: देश के कुछ इलाकों में मुर्गे को लड़ा कर हार-जीत का खेल खेला जाता है. मगर इस खेल में दो मुर्गों के मजे तो उस वक्त हो गये, जब उन्हें पुलिस मेहमान की तरह ले गई और उसकी खातिरदारी करने लगी. दरअस, मध्य प्रदेश के बैतूल में दो मुर्गों की लड़ाई चल रही थी, तभी पुलिस वहां आ धमकी और उन पर दांव लगाने वाले तो भाग निकले, मगर दोनों मुर्गों को पुलिस पकड़ कर ले गई. अब दोनों मुर्गे पुलिस की हिरासत में हैं और दोनों की अदालत में पेशी भी होनी है. मगर पुलिस वालों की परेशानी यह है कि जब तक दोनों मुर्गों की अदालत में पेशी नहीं हो जाती, तब उनके दाने-पानी का इंतजाम पुलिस को ही करना पड़ेगा. यानी अब दोनों मुर्गे सरकारी मेहमान ही हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें - बीच सड़क में फंसे मुर्गे ने ट्रैफिक किया ठप्प, पुलिस ने लिया हिरासत में

दरअसल, यह अजीबो-गरीब मामला बैतूल जिले के आठनेर में सामने आया है जिसमें पुलिस ने ऐसे दो मुर्गों को गिरफ्तार किया है. कुछ लोग उन पर दांव लगा रहे थे, लेकिन दांव लगाने वाले पुलिस की भनक पा कर भाग निकले. लेकिन मौका ए वारदात पर बेचारे दोनों मुर्गे बचे रहे गए. पुलिस को आरोपी नहीं मिले तो वह मुर्गों को ही पकड़ कर थाने ले आई. आठनेर पुलिस थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने आज बताया, ‘14 जनवरी को आठनेर पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी के मुर्गा बाजार पर छापा मारा, जहाँ मुर्गों की लड़ाई पर लोग हार-जीत के दांव लगा रहे थे. पुलिस जैसे ही पहुंची, दांव लगाने वाले लोग तो भाग गये, लेकिन आरोपियों की नौ मोटरसाइकिलें, दो मुर्गे और एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गये.’ 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन मोटरसाइकिलों, मुर्गों और आरोपी को थाने लाकर आरोपी व्यक्ति और अन्य लोगों पर जुआ एक्ट का मामला दर्ज कर मोटरसाइकिलों और मुर्गों की जप्ती दर्शा दी. जब जप्ती हो गई तो स्वाभाविक रूप से जप्तशुदा माल न्यायालय के आदेश के बगैर नहीं छूट सकता. ऐसे में पुलिस ने मुर्गों को अपने कब्जे में रखकर उनके दाने-पानी का भी इंतजाम किया. 

यह भी पढ़ें - यूपी : मुर्गे ने करवाई दो समुदायों में झड़प, FIR दर्ज

टिप्पणियां
कुमरे ने बताया कि अधिकांश मोटरसाइकिल मालिक तो मिल गए हैं लेकिन बाकी बचे हुए मोटरसाइकिल मालिकों एवं इन दोनों मुर्गों के मालिकों की तलाश पुलिस कर रही है. जैसे ही मुर्गों के मालिकों का पता चलेगा दोनों मुर्गों को भी सभी आरोपियों के साथ अदालत में पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल ये दोनों मुर्गे पुलिस हिरासत में हैं और पुलिस इनके दाना-पानी का इंतजाम कर रही है.

VIDEO: बच्चों का खाना खा रहे हैं मुर्गे (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement