NDTV Khabar

आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर कुल्हाड़ी से हमला, ASI की मौत

मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा के उमरेठ थाने में पदस्थ ए एसआई देवचन्द्र नागले मंगलवार देर रात अपने एक आरक्षक अनिल कुमरे के साथ फरार वारंटी जोहरी लाल ककोडिया को पकड़ने ग्राम जमुनिया जेठू गए हुए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर कुल्हाड़ी से हमला, ASI की मौत

मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा के उमरेठ थाने में पदस्थ एएसआई देवचन्द्र नागले की फाइल फोटो

भोपाल : मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा के उमरेठ थाने में पदस्थ ए एसआई देवचन्द्र नागले मंगलवार देर रात अपने एक आरक्षक अनिल कुमरे के साथ फरार वारंटी जोहरी लाल ककोडिया को पकड़ने ग्राम जमुनिया जेठू गए हुए थे. फरार वारंटी को एएसआई ने पकड़ भी लिया था लेकिन तभी उसके परिजनों ने सब इंस्पेक्टर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया सब इस्पेक्टर देवेन्द्र नागले की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. एएसआई के साथ गए आरक्षक ने भाग कर अपनी जान बचाई. इस घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपी फरार है पुलिस तलाश में जुटी है. 

टिप्पणियां
छिंदवाड़ा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी ने बताया कि छिंदवाड़ा के उमरेठ थाना इलाका अंतर्गत जमुनिया जेठू गांव निवासी स्थायी वारंटी जौहर सिंह (30) लम्बे समय से फरार चल रहा था. मुखबिर की सूचना पर उसे पकड़ने उमरेठ थाने में पदस्थ एएसआई देवचंद नागले (40) एवं आरक्षक अनिल उइके मंगलवार शाम जमुनिया जेठू गांव पहुंचे और गांव के कोटवार (गांव में होने वाले अपराधों की जानकारी सरकार को देने वाला) राम सिंह को भी साथ ले लिया.     उन्होंने कहा कि इसके बाद वे जौहर सिंह को पकड़ने उसके घर सुबह करीब छह बजे गये. इसी दौरान पुलिस को आते देख आरोपी जौहर सिंह, उसके परिवार की महिलाओं एवं जीवन ने लाठियों एवं कुल्हाड़ी से उन पर अचानक हमला कर दिया, जिससे एएसआई देवचंद नागले गंभीर रूप से घायल हो गये और आरक्षक अनिल उइके को हाथ-पैर में चोटें आईं.    सोनी ने बताया कि बाद में ग्रामीणों द्वारा पुलिस की डायल 100 वाहन (फस्ट रिस्पांस व्हिकल) को बुलाया गया और यह वाहन इन दोनों घायलों को अस्पताल ले जाने लगी, लेकिन एएसआई देवचंद ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

उन्होंने कहा कि घायल आरक्षक अनिल का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोनी ने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ जारी है, जबकि जीवन और जौहर सिंह फरार है. पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement