मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का ऐलान, पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी की मदद

गुरुवार की शाम को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए हैं.

मध्य प्रदेश के CM कमलनाथ का ऐलान, पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपये और नौकरी की मदद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल:

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में से एक मध्य प्रदेश जबलपुर के अश्विनी कुमार काछी भी हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अश्विनी की शहादत को नमन करते हुए उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए हमले को आतंकियों का कायराना कृत्य बताया है. कमलनाथ ने शुक्रवार को शहीद जवानों को श्रद्घांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, "हमले में जबलपुर के शहीद सपूत अश्विनी कुमार काछी की शहादत को नमन करता हूं. राज्य सरकार द्वारा शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपये, एक आवास व परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाएगी. दुख की घड़ी में हम उनके साथ है."

 

 

बातें याद कर रो रहा है गांव, शहीद की बेटी बोली- अब नेता बड़ी-बड़ी बातें करेंगे

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए हैं. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलवामा हमले पर कहा कि पुलवामा में हमारे बहादुर जवानों पर कायराना आतंकी हमला किया गया है. जवानों का यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकवाद को जड़ और मूल से उखाड़कर फेंकने तक भारत चुप नहीं बैठेगा.  उन्होंने इस हमले की घोर निदा करते हुए दिवंगत जवानों को श्रद्घा सुमन अर्पित किए.  

एनएसए अजीत डोवाल ने की एजेंसियों और सुरक्षाबलों के साथ बैठक

आपको बता दें कि इस हमले को लेकर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक हुई है. जिसमें फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया जाएगा वहीं उसको अंतरराष्टीय स्तर पर भी अलग-थलग किया जाएगा. वहीं पीएम मोदी ने कहा है कि देश का खून खौल रहा है और आतंकवादियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. 

पुलवामा हमले पर बोले पीएम मोदी- आतंकवादी बड़ी गलती कर चुके हैं, सेना को दी पूरी छूट

 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com