NDTV Khabar

दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

यह पहली बार नहीं है कि पांच बार के सांसद रहे सिंह ने अपनी पार्टी पर ही निशाना साधा है. सिंह दो बार भाजपा से भी सांसद रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिग्विजय सिंह के भाई और कांग्रेस MLA बोले- राहुल गांधी जनता से मांगें माफी, पूरा नहीं किया उन्होंने अपना ये वादा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह.

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. बुधवार को सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सत्ता में आने के दस दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा. लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया, ऐसे में उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेतृत्व पर भी निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि पार्टी के बड़े नेताओं तक पहुंच मुश्किल है. 

यह पहली बार नहीं है कि पांच बार के सांसद रहे सिंह ने अपनी पार्टी पर ही निशाना साधा है. सिंह दो बार भाजपा से भी सांसद रहे हैं. पिछले साल अप्रैल में जब कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कमलनाथ का नाम तय कर रहा था तब सिंह ने ट्वीट किया था, 'ब्लूटूथ तकनीक के युग में कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव में जाना एचएमवी रिकॉर्ड चलाने की तरह है.'

दिग्विजय का BJP पर हमला- भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में रेप हो रहा, 'सनातन धर्म को जिन्होंने बदनाम किया उन्हें...' देखें VIDEO


वर्ष 2003 में मध्यप्रदेश से कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद लक्ष्मण सिंह भाजपा में शामिल हुए और दो लोकसभा चुनाव भगवा पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर जीते. वर्ष 2010 में भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी की आलोचना करने पर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था. वह वर्ष 2013 में कांग्रेस में वापस लौटै.

बता दें, हालही लक्ष्मण सिंह ने पार्टी के बड़े नेताओं, जो देश के नामी वकील भी हैं, का नाम लिये बिना कटाक्ष करते हुए कि वह पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदम्बरम की जमानत भी नहीं करा पाये. चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया मामले में फिलहाल जेल में बंद हैं. 

कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश कर रही मोदी सरकार, सब कुछ ठीक तो फिर कर्फ्यू क्यों : दिग्विजय सिंह

विधायक लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट किया, ‘चिदंबरम जी निर्दोष सिद्ध हों,पार्टी की स्वच्छ छवि बने, यही कामना करते हैं, परंतु दुख इस बात का है कि हमारे सभी "मठाधीश" अधिवक्ता जिन्हें बार-बार राज्य सभा का सदस्य बनाया, उनकी जमानत नहीं करा पाये.' वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी चिदंबरम के लिये जमानत की कोशिश करने वाले वकीलों में शामिल थे.

टिप्पणियां

MP कांग्रेस में चल रही कलह के बीच कमलनाथ ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, मामला अनुशासन समिति को भेजा गया

VIDEO: दिग्विजय सिंह बोले, भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में हो रहे रेप



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement