NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी ने 15 अमीरों को दिए बैंकों के साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh  Assembly election, 2018) के मद्देनजर कांकेर की जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( Rahul Gandhi ) ने पीएम मोदी पर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में बोले राहुल गांधी- पीएम मोदी ने 15 अमीरों को दिए बैंकों के साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये

पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों कृषि के सेंटर बन जाएं
  2. मोदी सरकार 24 घंटे में सिर्फ 450 युवाओं को ही रोजगार दे पाई
  3. राहुल ने कहा कि मोदी जी अब नोटबंदी, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh  Assembly election, 2018) के मद्देनजर कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( Rahul Gandhi ) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं. किसान को फसलों का सही दाम नहीं मिलता. उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा- आप मंडी में जाते हो, कहते हैं अभी आप ठहरिए. वहां आप को सही दाम नहीं देते. बस्तर में कोई कारखाना नहीं है. हमने मेनिफेस्टो में निर्णय ले लिया है कि कांग्रेस सरकार बनी तो हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग का कारखाना लगाएगी. जो भी आप उगाते हो, धान, सब्जी हो या फल हो, उसको आप सीधा फूड प्रोसेसिंग कारखाने में बेचेंगे. फैक्ट्री में आपको सही दाम मिलेगा. जब आप फैक्ट्री में अनाज को बेचने जाएंगे तो उसी फैक्ट्री में आपके बच्चों को, बेटियों को रोजगार मिलेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जैसे पंजाब और हरियाणा आज हिंदुस्तान में कृषि के सेंटर माने जाते हैं, मैं चाहता हूं कि पांच साल के अंदर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दोनों हिंदुस्तान के कृषि के सेंटर बन जाएं. पूरे देश को पता चले कि दोनों राज्य पूरे देश को भोजन, फल और सब्जी देने में सक्षम हैं. यह सपना है, इसको हम पूरा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेद्र मोदी ने शिक्षा, रोजगार की बात की, मगर पूरे हिंदुस्तान में 24 घंटे में सिर्फ 450 युवाओं को ही रोजगार दे पाई. हिंदुस्तान के बैंक का साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों को दिए. हम चाहते हैं कि वो 12 लाख रुपये महिलाओं, युवाओं और आदिवासियों को देना चाहते हैं. 

सीएम के बेटे का नाम आया पनामा पेपर मेंः राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 5,000 करोड़ के चिट फंड घोटाले में कार्रवाई इसलिये नहीं हुई, क्योंकि मुख्यमंत्री रमन सिंह कोई कार्रवाई नहीं चाहते थे. रमन सिंह  ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी. कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे के नाम पनामा पेपर में आया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. क्योंकि सीएम रमन सिंह और पीएम मोदी दोनों भ्रष्ट हैं. राहुल ने कहा कि मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है. 

टिप्पणियां
वीडियो- छत्तीसगढ में राहुल गांधी के वादे 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement