NDTV Khabar

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश और ओले गिरे, लेकिन गर्मी पर असर नहीं

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान रीवा, सतना, सीधी, सागर, जबलपुर आदि स्थानों पर बौछारें पड़ीं और कटनी में ओले भी गिरे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश और ओले गिरे, लेकिन गर्मी पर असर नहीं

प्रतीकात्मक फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को गर्मी का असर बना हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान कई स्थानों पर आंधी के साथ बौछारें पड़ीं और ओले भी गिरे. राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार की सुबह से मौसम साफ है और धूप खिली हुई है.  मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान रीवा, सतना, सीधी, सागर, जबलपुर आदि स्थानों पर बौछारें पड़ीं और कटनी में ओले भी गिरे. इसके बावजूद राज्य का अधिकतम तापमान खरगोन में 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज जुदा रहेगा. कहीं बौछारें पड़ सकती हैं तो कहीं लू का असर हो सकता है. राज्य में चल रही गर्म हवाएं परेशान कर रही हैं। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.4, ग्वालियर का 25.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

टिप्पणियां
वहीं सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 41.7 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43.5 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement