NDTV Khabar

IAF की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है पाकिस्तान- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि आपने देखा हमारे जवानों ने कैसे करिश्माई काम किया है. हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान, भारत को तोड़ने की नापाक कोशिश करता रहा है. उस पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IAF की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है पाकिस्तान- राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह.

बिलासपुर:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत को तोड़ने की कोशिश करता रहा है लेकिन हमारे जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. सिंह ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आपने देखा हमारे जवानों ने कैसे करिश्माई काम किया है. हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान, भारत को तोड़ने की नापाक कोशिश करता रहा है. उस पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. हमारे जवानों ने उनकी (पाकिस्तान की) धरती पर जाकर वहां जो आतंकवादी ठिकाने चलाए जा रहे थे, उन्हें ध्वस्त करने में कामयाबी हासिल की है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा में जो कुछ भी हुआ है उसे लेकर हमारे प्रधानमंत्री ने दो टूक शब्दों में कह दिया था कि हम अपने जवानों के बलिदान को किसी भी सूरत में व्यर्थ नहीं जाने देंगे. हमारे एयर फोर्स के जवानों ने जो शौर्य का काम किया है, उसे आपने बहुत जल्द देख लिया. हमारे एयर फोर्स के जवानों ने वहां के आतंकवादी ठिकानों का खात्मा किया. एक भी पाकिस्तान के नागरिक की जान नहीं जाने दी. पाकिस्तान की सेना के ऊपर भी कोई आक्रमण नहीं किया गया. हमारे एयर फोर्स के जवानों ने पूरी सावधानी बरती है. फिर भी पाकिस्तान की पूरी कोशिश है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय जगत में बदनाम किया जाए. 


पाकिस्तान की हिरासत में है भारतीय वायुसेना का पायलट, भारत ने सुरक्षित लौटाने को कहा 

साथ ही सिंह ने कहा कि यह सरकार कोई कमजोर सरकार नहीं है. भारत कमजोर भारत नहीं रहा है, यह दुनिया का ताकतवर देश बन गया है. हमारे प्रधानमंत्री ने जो आपको आश्वस्त किया है कि हम देश का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे. जो भी करना पड़े हमारी सरकार करेगी लेकिन भारत माता का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे. बार बार भारत, पाकिस्तान से यह अपील करता था कि आतंकवाद आपके घर में है. आतंकवाद को संरक्षण देने का काम पाकिस्तान करता है. लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बार-बार यह कहते थे कि हम भी आतंकवाद के शिकार हैं. यदि आप (पाकिस्तान) आतंकवाद का शिकार हैं तो आपने अपनी धरती पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए क्या कार्रवाई की. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास इसका कोई जवाब नहीं होता है. हम कहते थे कि यदि आप आतंकवाद के शिकार हैं और आतंकवाद का खात्मा अपने बलबूते नहीं कर सकते हैं, आप अपने पड़ोसी देश भारत का सहयोग चाहते हैं तो भारत भी सहयोग करने के लिए तैयार है. लेकिन वह भारत का सहयोग लेने के लिए भी तैयार नहीं है. 

पाक हिरासत में IAF पायलट की पुष्टि के बाद पीएम मोदी ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर हमारा था हमारा है और हमारा रहेगा, दुनिया की कोई भी ताकत कश्मीर को हमसे अलग नहीं कर सकती है. वहां पर (कश्मीर में) कुछ ऐसी ताकतें हैं जिन्हें पाकिस्तान से पैसा मिलता है. जो पाकिस्तान के इशारे पर काम करती है. अब ऐसी ताकतों की नहीं चलने वाली है. ऐसी ताकतें कश्मीर जो भारत का स्वर्ग के रूप में जाना जाता था उस स्वर्ग का विकास नहीं होने दे रही है. लेकिन भारत सरकार और हमारे प्रधानमंत्री चाहते हैं कि कश्मीर का और कश्मीरियों का विकास होना चाहिए. हम कश्मीर की सुरक्षा और कश्मीर के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबध्द हैं. वहां हम किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

(इनपुट- भाषा)

शहादत पर राजनीतिकरण का आरोप बेबुनियाद, 'विपक्षी दलों के बयान से खुश हुआ होगा पाकिस्तान'

टिप्पणियां

VIDEO- शहादत पर राजनीति कर रही है बीजेपी: विपक्ष

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement