NDTV Khabar

मध्‍य प्रदेश: जिला अस्पताल के ICU में चूहों ने शव का चेहरा कुतरा

मध्यप्रदेश के दमोह के ज़िला अस्पताल में चूहों के आतंक का एक मामला सामने आया है. जहां चूहों ने आईसीयू में एक शव का चेहरा कुतर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्‍य प्रदेश: जिला अस्पताल के ICU में चूहों ने शव का चेहरा कुतरा

मध्यप्रदेश के दमोह के ज़िला अस्पताल में चूहों ने आईसीयू में एक शव का चेहरा कुतर दिया

खास बातें

  1. दमोह के ज़िला अस्पताल में चूहों के आतंक का एक मामला सामने आया है.
  2. चूहों ने आईसीयू में एक शव का चेहरा कुतर दिया
  3. अस्पताल प्रशासन जांच कर रहा है
नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के दमोह के ज़िला अस्पताल में चूहों के आतंक का एक मामला सामने आया है. जहां चूहों ने आईसीयू में एक शव का चेहरा कुतर दिया. आईसीयू में चूहे के इस आतंक की अस्पताल प्रशासन जांच कर रहा है. बताया जा रहा है कि एक गांव से 70 साल के मरीज जगदीश चढ़ार को ज़िला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां बाद में उनकी  मौत हो गई. परिवार वाले जब उनका शव ले जाने लगे तो उन्होंने देखा कि मृतक की आंख के नीचे गाल का मांस गायब है. उसे चूहे ने कुतर लिया है.

टिप्पणियां
मध्यप्रदेश के दमोह में सरकारी तंत्र की लापरवाही के बाद अब मुर्दे भी सुरक्षित नहीं है और यहां के सरकारी अस्‍पताल में चूहे लाशों को अपना शिकार बना रहे है वो भी आईसीसीयू वार्ड में. ये सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन ये कड़वी हकीकत दमोह जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल यानी जिला अस्पताल की है. दरअसल जिले के सत्पारा के रहने वाले 70 साल के जगदीश चढ़ार को उल्टी दस्त की शिकायत के बाद पहले पथरिया के सरकारी दवाखाने ले जाया गया, लेकिन हालात खराब होने के बाद उसे दमोह जिला अपस्ताल लाया गया. इलाज के लिए जगदीश को आईसीयू वार्ड में दाखिला कराया गया, लेकिन सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात जगदीश ने दम तोड़ दिया. डॉक्टरों के मृत घोषित करने के बाद परिजन जगदीश के शव को अपने घर ले जा रहे थे लेकिन जब उन्होंने जगदीश के शव को देखा तो उसका चेहरा चूहों से कुतरा दिख रहा था और फिर क्या था हड़कंप मच गया. 

आईसीयू वार्ड में स्‍टॉफ के अलावा किसी को जाने की परमिशन नहीं होती है, लिहाजा स्‍टॉफ ने देखरेख नहीं की और एक लाश चूहों से कुतरती रही. हालांकि परिजनों ने चूहों से कुटरी लाश का अंतिम संस्कार कर दिया है और मामले की शिकायत की है. जिला अस्पताल के अधिकारी भी इस शिकायत के पुष्टि करते हुए कह रहे है कि आईसीयू वार्ड में चूहों के आतंक की वजह से ये मामला सामने आया है और इसकी जांच की जा रही है और दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement