Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मध्य प्रदेश : 'राहुल का 18 किलोमीटर लंबा रोड शो और रैली, तस्वीरों में दिख रहा है 'हिंदू कार्ड'

कांग्रेस प्रमुख की यात्रा को पार्टी ‘नरम हिन्दुत्व’ के साथ पेश कर रही है जो संभवत: कांग्रेस का आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार की मुख्य रणनीति होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश : 'राहुल का 18 किलोमीटर लंबा रोड शो और रैली, तस्वीरों में दिख रहा है 'हिंदू कार्ड'

राहुल गांधी के रोड शो और रैली के लिये कांग्रेस की ओर से भोपाल में जोरदार तैयारी की गई है.

खास बातें

  1. भोपाल में राहुल गांधी का रोड शो
  2. पोस्टर में 'शिवभक्त' राहुल गांधी की तस्वी
  3. दशहरा मैदान में होगी रैली
भोपाल:

मध्यप्रदेश में चुनाव से ठीक पहलेकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस आज शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. भोपाल में राहुल रोड शो करने जा रहे हैं. 18 किलोमीटर के इस रोड शो के बाद राहुल दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता इस रोड शो की तैयारियों में जी जान से जुटे हैं. इसके पहले यहां कांग्रेस ने हिंदुत्व का कार्ड भी खेला है कई पोस्टरों में राहुल को शिव भक्त के तौर पर दिखाया गया है राहुल हाल ही में मानसरोवर की यात्रा कर लौटे हैं.  प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने रविवार को ‘भाषा’ को बताया, ‘‘कांग्रेस प्रमुख सोमवार दोपहर यहां पहुंचेगें. उसके बाद 11 पुजारियों के मंत्रोच्चारण के बाद विमानतल के निकट लालघाटी चौराहे से भेल दशहरा मैदान तक 15 किलोमीटर से अधिक लम्बा रोड शो करेंगे.’’ 

2019 के चुनाव में विपक्षी दलों से मुकाबले के लिए कांग्रेस तैयार करेगी 'फौज', जानें पूरा मामला


कांग्रेस प्रमुख की यात्रा को पार्टी ‘नरम हिन्दुत्व’ के साथ पेश कर रही है जो संभवत: कांग्रेस का आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार की मुख्य रणनीति होगी. राहुल के स्वागत में उनके रोड शो के रास्ते पर कांग्रेस के नेताओं ने जो पोस्टर और बैनर लगाये हैं, इनमें से कई में राहुल को ‘‘शिव भक्त’’ बताया गया है. पंकज ने बताया कि सभास्थल पर मंच के समीप टी- आकार का एक रैंप बनाया गया है, ताकि वह कार्यकर्ताओं के करीब जाकर उनसे सवाल-जवाब कर सके. कांग्रेस मध्य प्रदेश में राहुल की मानसरोवर यात्रा के बाद, पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में राम के नाम का सहारा भी लेगी.  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हाल ही में कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सूबे की नई सरकार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का राम पथ बनाने का वादा पूरा करेगी. गौरतलब है कि भगवान राम ने वनगमन के दौरान किये जिस पथ से यात्रा की थी, उसे अब ‘‘राम पथ’’ कहा जा रहा है. विशेषतौर पर एससी/एसटी एक्ट के विरोध के चलते हिन्दू समाज के सवर्ण वर्ग के लोगों की नाराजगी को देखते हुए राहुल की भोपाल यात्रा के मद्देनजर यहां सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किये गये हैं. 
 

1gfk8bk
​(कांग्रेस के पोस्टर में राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया है)

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 'गाय' के बाद आई 'राम' की याद, जानें दिग्विजय सिंह ने 'राम पथ' को लेकर क्या कहा

टिप्पणियां

 


प्रदेश में सवर्ण संगठनों द्वारा किये गये बंद को 6 सितम्बर को अच्छा समर्थन मिला था. इस बंद के चार दिन पहले सीधी जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर सवर्ण समाज के कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाते हुए चप्पल उछाली थी. भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जयदीप प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे.     
मध्य प्रदेश : CM शिवराज पर पत्थर और चप्पल फेंके गए​

इनपुट : भाषा से भी
 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: खेसारी लाल यादव के नए गाने ने मचाई धूम, इंटरनेट पर Video हुआ वायरल

Advertisement