NDTV Khabar

सतना मामला : पादरी की कार जलाने का कथित आरोपी गिरफ्तार

सतना के सीएसपी वी डी शर्मा ने कहा, 'विवेचना में पता लगा विकास शुक्ला ने कार जलाई है, उसे गिरफ्तार किया गया, जो तथ्य मिलेंगे उस हिसाब से कार्रवाई होगी.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सतना मामला : पादरी की कार जलाने का कथित आरोपी गिरफ्तार

मामले में 18 साल के विकास को गिरफ्तार किया गया है

खास बातें

  1. कांग्रेस चाहती है सरकार बजरंग दल पर रोक लगाए
  2. अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सतना में सोमवार को कैंडल मार्च निकालेंगे
  3. बराकला में सशस्त्र पुलिसवालों की तैनाती भी कर दी गई है
भोपाल: मध्य प्रदेश में सतना में हुए कथित धर्मातरण के मामले में पुलिस ने एक पादरी समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद इस मामले में कार जलाने के एक कथित आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. मामले में 18 साल के विकास को गिरफ्तार किया गया है. सतना के सीएसपी वी डी शर्मा ने कहा, 'विवेचना में पता लगा विकास शुक्ला ने कार जलाई है, उसे गिरफ्तार किया गया, जो तथ्य मिलेंगे उस हिसाब से कार्रवाई होगी.' ये हंगामा शुरू हुआ धर्मेन्द्र दोहर की शिकायत पर जिसका आरोप था कि धर्म परिवर्तन के लिये उसे 5000 रुपये, बाइबिल और क्रॉस दिया गया. उसकी शिकायत पर पहले 42 लोगों को थाने लाया गया, उनसे पूछताछ हुई. बाद में 5 के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, हालांकि अब उसका कहना है ज्यादा बोलना उसे मुसीबत में डाल सकता है.

सतना के बिशप ने धर्मांतरण की किसी भी बात से इनकार किया और कहा, 'वो सिर्फ कैरल गाने गये थे.' उनके प्रवक्ता फादर रॉबिन ने कहा, 'हम क्रिसमिस का संदेश देने गये थे. वहां कुछ लोग पहुंचे, झूठे आरोप लगाकर थाने लेकर आए. वहां पहले से बजरंग दल के लोग मौजूद थे. उन्होंने हमारे लोगों को मारा, हमारी गाड़ी जला दी.' हालांकि बजरंग दल का कहना है कि उन्होंने कोई मारपीट नहीं की, वो सिर्फ धर्मांतरण रोकने पहुंचे थे.

बजरंग दल के ज़िला संयोजक यतेन्द्र पाठक ने कहा, 'इन्हें किसी ने नहीं मारा, एसडीएम साहब साथ में थे, हम मारते तो ये खड़े नहीं होते.' कांग्रेस चाहती है सरकार बजरंग दल पर रोक लगाए, बीजेपी का कहना है धर्मांतरण रोका जाना चाहिये. कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान ने कहा, 'सरकार को चाहिये इनपर रोक लगाए, नहीं तो ये लोग कभी गौरक्षा के नाम पर तो कभी धर्म परिवर्तन के नाम पर लगातार मध्यप्रदेश में ईसाई समुदाय पर हमला करते जा रहे हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: सतना धर्मांतरण मामले में एक युवक हिरासत में

वहीं बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा, 'जो पादरी वहां पकड़े गये वो मेले में घूमने नहीं आए थे, गरीब लोगों ने, आदिवासियों ने उनके खिलाफ शिकायत की थी. पुलिस प्रशासन संवैधानिक व्यवस्था से वहां काम कर रहे हैं.' देशभर से अल्पसंख्यक समुदाय के लोग सतना में सोमवार को कैंडल मार्च निकालेंगे. चर्च के आवेदन पर फिलहाल बराकला में सशस्त्र पुलिसवालों की तैनाती भी कर दी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement