NDTV Khabar

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर 15 गिरफ्तार, देशद्रोह का केस दर्ज

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाते हुए आतिशबाजी की गई और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर 15 गिरफ्तार, देशद्रोह का केस दर्ज

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को 180 रन से हरा दिया था

खास बातें

  1. पाक की जीत पर आतिशबाजी करने और पाक समर्थक नारे लगाने के आरोप
  2. पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया
  3. सभी आरोपियों को खंडवा जिला जेल भेजा गया
बुरहानपुर (मध्य प्रदेश): रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर कथित तौर पर आतिशबाजी करने से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा होने के बाद पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने सोमवार को 19 से 35 साल की आयु के 15 लोगों को आईपीसी की धारा 124ए (देशद्रोह) और 120बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ शिकायत थी कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत पर इन्होंने जश्न मनाते हुए आतिशबाजी की और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को सुबह इन सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी को जेल भेजने का आदेश दिया गया. सभी आरोपियों को खंडवा जिला जेल भेज दिया गया.

बताया जाता है कि आरोपियों ने मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद रात करीब 10 बजे सार्वजनिक स्थानों पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत विरोधी नारे लगाकर आतिशबाजी की. इससे कस्बे में माहौल बिगड़ता देख पुलिस जवान वहां पहुंचे और स्थिति नियंत्रण में की. इस मामले में पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement