NDTV Khabar

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों पर से देशद्रोह का मामला हटाया गया

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद बुरहानपुर में युवकों ने जश्न मनाया था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों पर से देशद्रोह का मामला हटाया गया

पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत को 180 रन से हराया तो बुरहानपुर में कुछ युवकों ने जश्न मनाया.

खास बातें

  1. पाक की जीत पर आतिशबाजी की और पाक के समर्थन में नारे लगाए
  2. पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर सभी को गिरफ्तार किया
  3. साजिश रचने व साम्प्रदायिक वैमनस्य पैदा करने का मामला दर्ज
भोपाल: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त के बाद कथित तौर पर जीत का जश्न मनाने के आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह की धारा को हटा लिया है, इस मामले में 15 आरोपी 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में हैं.
     
बुरहानपुर के महोद में कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने और पटाखे फोड़ने के आरोप में जेल में बंद 15 लोगों की सजा शायद कम हो जाए, शुरुआती जांच के बाद पुलिस को लगता है कि इनके खिलाफ देशद्रोह नहीं बल्कि सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का मामला बनता है. बुरहानपुर एसपी आरआर परिहार ने कहा कि पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 124 ए हटा दी है. अब उनके खिलाफ धारा 120बी (साजिश) के अलावा 153 ए (धार्मिक वैमनस्यता फैलाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.
      
वहीं आरोपियों का परिवार अब चाहता है, पूरे मामले की सही तरीके से निष्पक्ष जांच हो. दस आरोपियों का केस लड़ रहे वकील ओबैद शेख ने कहा कि पुलिस के पास कोई ठोस सबूत नहीं थे, फिर भी इन बच्चों के खिलाफ 124 का मामला दर्ज कर लिया. अब हम चाहते हैं कि कोई निष्पक्ष एजेंसी पूरे मामले की जांच करे.
     
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की हार पर मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में आतिशबाजी कर पाकिस्तान के समर्थन और भारत के खिलाफ नारे लगाने के आरोप में 15 युवकों को गिरफ्तार किया गया था.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement