NDTV Khabar

सीएम शिवराज सिंह का दावा, अक्टूबर तक मध्य प्रदेश के हर गांव में बिजली

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आदिवासियों के विकास पर आगामी पांच सालों में दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम शिवराज सिंह का दावा, अक्टूबर तक मध्य प्रदेश के हर गांव में बिजली

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो )

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में वादा किया कि आगामी अक्टूबर तक राज्य के हर गांव तक बिजली पहुंचा दी जाएगी. आदिवासियों के विकास पर आगामी पांच सालों में दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन और तीन दिवसीय आदि उत्सव के उद्घाटन समारोह में चौहान ने कहा कि उनकी सरकार आदिवासी, गरीबों के कल्याण के लिए लगी हुई है. प्रधानमंत्री पंचायतों को सक्षम बनाना चाहते हैं. गरीबों को बीमारी से बचाने के लिए उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस प्रदान की गई है. 

Exclusive: बीजेपी के 15 साल के राज में मध्‍य प्रदेश की एक चौथाई आबादी बनी मजदूर!

उन्होंने आगे कहा कि आगामी अक्टूबर माह तक राज्य के हर घर तक बिजली पहुंच जाएगी. विकास का क्रम जारी रहेगा. इसके साथ ही आगामी पांच सालों में आदिवासी वर्ग के विकास पर दो लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. सिंचाई क्षमता बढ़ेगी, रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे. शिक्षा के बेहतर अवसर दिए जाएंगे.

वीडियो : मध्य प्रदेश में टॉयलेट घोटाला

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रामनगर पहुंचकर रानी दुर्गावती और महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर पंचायती दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement